Apple ने iPhone 11 के प्रोडक्शन में की 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी : रिपोर्ट

  • Apple ने iPhone 11 के प्रोडक्शन में की 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी : रिपोर्ट
You Are HereGadgets
Monday, October 7, 2019-4:07 PM

गैजेट डेस्क : Apple ने कथित तौर पर iPhone 11 सीरीज मॉडल्स के प्रोडक्शन में 80 लाख यूनिट्स यानी 10 प्रतिशत तक की वृद्धि की है। निक्केई की एक रिपोर्ट के अनुसार यह बढ़ोतरी नए आईफोन 11 सीरीज के लिए डिमांड के अपेक्षा से बेहतर होने के कारण है। एक सूत्र के हवाले से इस रिपोर्ट में कहा गया है कि Apple ने पिछले साल की तुलना में शुरू में कम ऑर्डर दिए हैं। "मांग में वृद्धि के बाद iPhone 11 सीरीज के लिए तैयार उत्पादन की मात्रा पिछले साल की तुलना में अधिक होगी।" Apple iPhone 11 और iPhone 11 Pro मॉडल में वृद्धि देखी जा रही है, जबकि हाई स्पेसिफिकेशन्स वाले iPhone 11 Pro मैक्स मॉडल के लिए ऑर्डर थोड़े हैं कम है, लगभग 1,09,900 रुपये की शुरुआती कीमत को देखते हुए।


 

इस वजह से हुई है आईफोन 11 प्रोडक्शन में बढ़ोतरी 

 

Image result for iphone 11 series production

 


हालांकि, यह भी बताया गया है कि सप्लायर सतर्क हैं और उन्होंने कहा कि वे चिंतित थे कि उच्च स्तर के ऑर्डर लम्बे समय तक स्थिर नहीं रहेंगे। एक सप्लायर ने रिपोर्ट में कहा-"मांग अभी के लिए अच्छा है। लेकिन हमें सावधान रहना होगा न कि हम बहुत आशावादी हों। मुझे उम्मीद है कि इस साल का पीक सीजन पिछले साल की तुलना में अधिक समय तक रहेगा।"

 

याद दिला दें कि एप्पल इस साल सितम्बर महीने में अपनी आईफोन 11 सीरीज के तहत तीन मॉडल्स - iPhone11, iPhone 11 Max और iPhone 11 Max प्रो को लॉन्च किया था। आईफोन 11 सीरीज के प्रति लोगों के बढ़ते हुए क्रेज की वजह कंपनी को उम्मीद से भी अच्छी डिमांड देखने को मिली है और इसी वजह से उसने प्रोडक्शन लेवल 10 प्रतिशत तक बढ़ाने का फैसला लिया है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey