Apple ने यूजर्स को iPhone को रात भर चार्ज करने के खतरों के बारे में किया आगाह

  • Apple ने यूजर्स को iPhone को रात भर चार्ज करने के खतरों के बारे में किया आगाह
You Are HereNational
Wednesday, August 16, 2023-8:35 AM

गेजेट डेस्कः एप्पल ने अपने यूजर्स को अपने iPhones को रात भर चार्ज करने के संभावित खतरों के बारे में आगाह किया है। एप्पल ने चेतावनी दी है कि आपको अपने iPhone को चार्ज करते समय कभी भी उसके साथ नहीं सोना चाहिए क्योंकि इससे "आग लग सकती है, बिजली का झटका लग सकता है, चोट लग सकती है, या iPhone या अन्य संपत्ति को नुकसान हो सकता है"। थर्ड-पार्टी चार्जर का उपयोग करने से आपके डिवाइस में आग लगने का खतरा भी बढ़ जाता है, क्योंकि कुछ सस्ते चार्जर एप्पल द्वारा स्थापित सुरक्षा मानकों को पूरा नहीं करते हैं। 

इन जोखिमों को कम करने के लिए आईफोन "आईफोन के लिए निर्मित" लेबल वाले चार्जर और केबल का उपयोग करने की सिफारिश करता है। इसके अतिरिक्त, यह सलाह दी जाती है कि अपने iPhone को पानी या अन्य तरल पदार्थ के पास चार्ज करने से बचें क्योंकि इससे चार्जर या डिवाइस को नुकसान हो सकता है। 

संक्षेप में, Apple iPhone उपयोगकर्ताओं से आग्रह करता है कि वे चार्ज करते समय अपने उपकरणों के साथ सोने से बचें और चार्जिंग के दौरान उचित वेंटिलेशन सुनिश्चित करें। सुरक्षा मानकों को पूरा करने वाले चार्जर और केबल का उपयोग करना और तरल पदार्थ के पास चार्ज करने से बचना भी महत्वपूर्ण है। ये सावधानियां बरतने से संभावित खतरों को रोका जा सकता है और आपके iPhone और संपत्ति को सुरक्षित रखा जा सकता है।


Edited by:Pardeep

Latest News