Apple Watch का कमाल, फॉल डिटेक्शन फीचर ने बचाई यूजर की जान

  • Apple Watch का कमाल, फॉल डिटेक्शन फीचर ने बचाई यूजर की जान
You Are HereLatest News
Tuesday, February 5, 2019-12:48 PM

गैजेट डेस्क- एप्पल की स्मार्टवॉच 4 ने नॉर्वे में रहने वाले 67 साल के एक व्यक्ति की अपने फॉल डिटेक्शन फीचर के जरिए जान बचाई है। जानकारी के मुताबिक वॉच के फॉल डिटेक्शन फीचर के कारण उनके बाथरूम में बेहोश होने के 1 मिनट बाद तुरंत इमरजेंसी अथॉरिटीज को उनकी लोकेशन के बारे में अलर्ट किया गया। लोकेशन में पहुंचकर पुलिस ने टोराल्व को तुरंत हॉस्पिटल पहुंचाया। बाथरूम में गिरने के कारण टोराल्व के चेहरे में तीन फ्रैक्चर हुए हैं। हालांकि, उनकी जान बच गई है। टोराल्व का कहना है कि एप्पल की स्मार्टवॉच के कारण ही उनकी जान बची है।

PunjabKesari

पुलिस का बयान
गिरने की वजह से टोराल्व के चेहरे पर खून भी लगा हुआ था और पुलिस ने बताया है कि शायद टोराल्व आधी रात को बाथरूम गए होंगे और वहां चक्कर आने के कारण वह बेहोश होकर गिर गए। आपको बता दें कि एप्पल वॉच 4 में 65 साल से ऊपर के यूजर्स के लिए फॉल डिटेक्शन फीचर को ऑटोमैटिक तरीके से ऑन कर दिया जाता है। यह फीचर गिरने की स्थिति में यूजर को तुरंत अलर्ट भेजता है। 

PunjabKesari
वहीं यूजर इस अलर्ट को डिसमिस (अगर गिरने की वजह से उसे ज्यादा चोट नहीं आई है) भी कर सकता है या अलर्ट का इस्तेमाल इमरजेंसी सर्विसेज को कॉल करने में किया जा सकता है। वहीं नोटिफिकेशन भेजने के 60 सेकंड के भीतर एप्पल वॉच 4 को अगर कोई हरकत समझ नहीं आती है तो वह ऑटोमैटिक तरीके से इमरजेंसी सर्विसेज को कॉल करती है और मेसेज के साथ गिरने वाले व्यक्ति की लोकेशन भी भेजती है।

PunjabKesari


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan