एप्पल अब गेमिंग सर्विस के लिए लागू करेगी नई सब्सक्रिप्शन पॉलिसी

  • एप्पल अब गेमिंग सर्विस के लिए लागू करेगी नई सब्सक्रिप्शन पॉलिसी
You Are HereGadgets
Tuesday, January 29, 2019-5:02 PM

गैजेट डेस्कः अमेरिका की वर्ल्ड फेमस टेक कंपनी एप्पल अब अपने एप स्टोर पर एवेलेबल गेम्स के लिए सब्सक्रिप्शन की पॉलिसी पर काम कर रही है। इसका मतलब है कि यूजर्स को एप्पल के एप स्टोर से गेम्स डाउनलोड करने के लिए पेमेंट करनी होगी। बहरहाल, यह खुलासा नहीं हुआ है कि एप्पल गेम सर्विस के लिए कितना चार्ज करेगी और उसके स्टोर में कौन-से गेम होंगे। वहीं, एक रिपोर्ट में बताया गया है कि एप्पल पिछले कुछ महीनों से गेम डेवलपर्स से बात कर रही है। 

PunjabKesari

जानकारी के लिए बता दें कि एप्पल की यह योजना अभी शुरुआती दौर में है और एप्पल ने इसे लेकर अभी कोई फाइनल डिसीजन नहीं लिया है। लेकिन आईफोन की बिक्री कम होने से कंपनी कुछ दूसरे प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही है, जिनमें वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस के साथ एप्पल म्यूजिक को आगे बढ़ाने के लिए पार्टनर्स की तलाश के साथ नई सब्सक्रिप्शन सर्विस की शुरुआत भी शामिल हैं। मार्केट रिसर्च फर्म एप एनी के डाटा के मुताबिक, एप्पल स्टोर से कंपनी की कमाई अरबों में है। Apple पहले से ही दुनिया की सबसे बड़ी गेमिंग कंपनियों में से एक है, जबकि यह कोई गेम नहीं बनाती है। अब जबकि यह गेमिंग के लिए सब्सक्रिप्शन सर्विस की शुरुआत करने जा रही है, इससे इसकी आमदनी और भी बढ़ेगी। 

PunjabKesari

एप्पल मोबाइल पर गेमिंग सर्विस के लिए सब्सक्रिप्शन की पॉलिसी शुरू करेगी और यह इसे हर लेवल पर करेगी। जानकारी के मुताबिक, भारत में यह मुंबई के Indiagames के साथ मिल कर सब्सक्रिप्शन पॉलिसी शुरू करेगी। यह एंड्रॉइड और iOS, दोनों तरह के फोन के लिए गेमिंग सर्विस शुरू करेगी, जैसा कि कंपनी के कामकाज की जानकारी रखने वालों का मानना है। जाहिर है, अपनी सबसे टेक्नोलॉजी के सहारे एप्पल इस क्षेत्र में दूसरी कंपनियों को कड़ी टक्कर ही नहीं, उन्हें मात भी दे सकती है। जानकारी के लिए बता दें कि अभी गेम इंडस्ट्री में सोनी, माइक्रोसॉफ्ट और निन्टेंडो सबसे बड़े नाम हैं।  


 


Edited by:Jeevan

Latest News