खाना डिलीवर करने के लिए बना खास इलैक्ट्रिक थ्री व्हीलर

  • खाना डिलीवर करने के लिए बना खास इलैक्ट्रिक थ्री व्हीलर
You Are HereGadgets
Monday, March 25, 2019-4:21 PM

- आसानी से पार करेगा ट्रैफिक जाम
- शहर के अंदरूनी हिस्सों में नहीं करेगा प्रदूषण

ऑटो डैस्क : शहर के अंदरूनी हिस्सों में खाना डिलीवर करने के लिए अब एक ऐसे इलैक्ट्रिक थ्री व्हीलर को तैयार किया गया है जो बिना प्रदूषण किए सुरक्षित तरीके से खाना पहुंचाने में मदद करेगा। इसके पिछली ओर खाना आदि रखने की पूरी सुविधा दी गई है जिससे दूरदराज इलाकों में खाना डिलीवर करने में काफी आसानी होगी। अमरीकी राज्य Oregon में स्थित इलैक्ट्रिकल व्हीकल निर्माता कम्पनी Arcimoto ने खाना डिलीवर करने वाले डिलीवरी ब्वॉय की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए Deliverator को बनाया है। इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि इसे एक बार फुल चार्ज कर 160 किलोमीटर तक का रास्ता तय किया जा सकता है, यानी इसे एक बार फुल चार्ज कर दिन भर उपयोग में लाया जा सकता है। इसकी कीमत $19,900 (लगभग 13 लाख 72 हजार रुपए) के करीब रहने का अनुमान है।

PunjabKesari

158 किलोग्राम तक वजन ढोने की क्षमता

इलैक्ट्रिक व्हीकल होने के बावजूद इसकी मदद से आप 158 किलोग्राम तक के सामान को रख कर सफर तय कर सकते हैं। Deliverator ट्रैफिक जाम होने की स्थिति में भी बहुत ही कम जगह से निकल जाता है, वहीं इसे आसानी से पार्क भी किया जा सकता है। इसके अलावा इसकी फ्यूल और मैंटीनैंस कॉस्ट भी काफी कम है।

PunjabKesari

120 km/h की टॉप स्पीड

Deliverator नामक इस इलैक्ट्रिक थ्री व्हीलर को 120 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड पर चलाया जा सकता है। माना जा रहा है कि कई बार डिलीवरी ब्वॉय को शहर से बाहर सामान पहुंचाने में काफी समस्या होती है। वहीं अगर ट्रक और वैन का उपयोग किया जाए तो इनसे प्रदूषण होने के अलावा ये काफी महंगे भी पड़ते हैैं इसीलिए इस इलैक्ट्रिक थ्री व्हीलर को काफी उपयोगी माना जा रहा है। 

PunjabKesari


Edited by:Hitesh

Latest News