यूज़र के हाथ में फटा NOKIA स्मार्टफोन, अभी 2 महीने पहले ही खरीदा था फोन

  • यूज़र के हाथ में फटा NOKIA स्मार्टफोन, अभी 2 महीने पहले ही खरीदा था फोन
You Are HereTop Stories
Monday, March 25, 2019-10:59 AM

गैजेट डैस्क : NOKIA कम्पनी का समय आजकल कुछ अच्छा नहीं चल रहा है। अभी हाल ही में यूज़र्स का निजी डाटा चीनी सर्वरों तक पहुंचाने की खबरों के बाद कम्पनी की मुश्किलें घटने की बजाय और बढ़ गई हैं। यूरोप के एक देश फिनलैंड में Nokia 3.1 स्मार्टफोन का उपयोग करते समय यह महिला के हाथ में ही फट गया जिससे महिला की उंगलियां हल्की-हल्की जल गईं। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस फोन को अभी 2 महीने पहले ही खरीदा गया था कि इसमें बैटरी फटने से विस्फोट हो गया। 

घटना के बाद लिया सही निर्णय

इस घटना के होने के बाद यूज़र का गुस्सा सिर चढ़ कर बोलने लगा। इसके बाद नोकिया कम्युनिटी फोर्म्स पर Swapnil Raj नाम की ID से फटे हुए स्मार्टफोन की तस्वीर को पोस्ट कर पूरी बात बताई गई। वहीं इस जले हुए फोन को स्टोर पर वापस किया गया। स्टोर द्वारा बताया गया कि वे कम्पनी में इसे भेजेंगे और कम्पनी बताएगी कि क्या हुआ है। गनीमत रही कि इससे महिला का हाथ हल्का-सा जला और वह उस समय फोन पर बात नहीं कर रही थी, नहीं तो उसके चेहरे को भी नुक्सान पहुंच सकता था। 

PunjabKesari

ब्लास्ट होने से पहले काली हुई स्क्रीन

nokiamob.net की रिपोर्ट के मुताबिक महिला ने बताया कि पहले स्मार्टफोन की स्क्रीन काली हो गई जिसको देखते हुए वह कशमकश में पड़ गई कि आखिर यह फोन को हो क्या रहा है और अभी वह यह सोच ही रही थी कि इतने में फोन की बैटरी में ब्लास्ट हो गया। 

नोकिया ने नहीं दिया कोई जवाब

इस खबर को सबसे पहले फिनिश की अखबार Iltalehti  द्वारा पब्लिश किया गया। नोकिया की स्वामित्व वाली कम्पनी HMD ग्लोबल को इस खबर को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देने को कहा गया लेकिन फिलहाल नोकिया ने इस पर कोई जवाब नहीं दिया है। 

PunjabKesari

स्मार्टफोन में ब्लास्ट होने का सबसे बड़ा कारण

स्मार्टफोन निर्माता कम्पनियां इन फोन्स की मास प्रोडक्शन करती हैं। यानी बड़े पैमाने पर इनका उत्पाद किया जाता है, ऐसे में तैयार होते समय ही फोन्स में खामियां रह जाती हैं, जिस वजह से बाद में यूज़र को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस तरह की घटना को हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए। उम्मीद है कि कम्पनी इस डिवाइस को ठीक करेगी और उसके मालिक को सही-सलामत करके वापस देगी।     

PunjabKesari
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh