दिल्ली पुलिस की 3.7 करोड़ रुपए की बस, आधुनिक उपकरणों से होगी लैस

  • दिल्ली पुलिस की 3.7 करोड़ रुपए की बस, आधुनिक उपकरणों से होगी लैस
You Are HereGadgets
Sunday, March 24, 2019-6:16 PM

गैजेट डेस्कः हाल ही में दिल्ली-पुलिस फोर्स ने अपने वाहनों के काफिले में एक नीले रंग की बस को शामिल किया है और जब से इसे शामिल किया गया है तब ये चर्चा का विषय बनी हुई है। दरअसल ये बस अपनी खूबियों और कीमत के चलते सुर्खियां बटोर रही है। अगर बात की जाए इस बस की कीमत की तो शायद आप हैरान हो जाएं। इस बस की कीमत 3.7 करोड़ रूपए है। इस बस का इस्तेमाल इमरजेंसी हालात में कम्यूनिकेशन के लिए किया जाएगा। 

PunjabKesari
दिल्ली पुलिस ने अपने आधिकारिक बयान में बस को लेकर कहा कि "मोबाइल कंट्रोल रूम में इंटरग्रटेड कम्युनिकेशन सिस्टम, वॉइस लॉगर, वायरलेस रेडियो ऑपरेटर कंसोल, सीसीटीवी सर्विलांस, यूपीएस जैसे आधुनिक उपकरण लगाए गए है। इसके इंटीरियर को भी ईको फ्रेंडली डिजाइन दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक इसे पूरा करने में 6 महीने का समय लगा है। इस मोबाइल कंट्रोल रूम में कई तरह के एडवांस उपकरण लगाए गए है जिनका उपयोग गंभीर परिस्थियों से निपटने के लिए किया जा सकता है। इस बस में विभिन्न लेवल के उपकरण का प्रयोग किया गया है जो कई तरह के कम्युनिकेशन मोड प्रदान करती है। 

PunjabKesari

इस बस की कोई आधिकारिक जानकारी तो साझा नहीं की गई है लेकिन कहा जा रहा है कि इसमें सीएनजी प्रयोग किया गया है। बस को नेवी ब्लू रंग में रखा गया है तथा दिल्ली पुलिस के लोगो लगाए गए है इस बस का उद्घाटन दिल्ली में किया गया है। नए मोबाइल कंट्रोल रूम से महत्वपूर्ण मौकों जैसे होली, दिवाली, स्वतंत्रता दिवस आदि पर सुरक्षा के इंतजाम बेहतर तरीके से किये जा सकेंगे। साथ ही चुनाव या आपात परिस्थिति में यह महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। क्या आपका क्रेडिट स्कोर 500 से कम है? यहाँ निःशुल्क जाँचे. क्या आपका क्रेडिट स्कोर 500 से कम है? ये बस कुछ ही घंटो के भीतर दिल्ली के किसी भी इलाके में पहुँच सकती है, जिससे दिल्ली पुलिस को किसी भी परिस्थति से निपटने में आसानी होगी। देश की राजधानी होने के लिहाज से शहर की सुरक्षा काफी जरूरी है।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha