फरवरी में ऐक्टिवा को पछाड़ फिर नंबर 1 पर स्प्लेंडर, देखें टॉप 10 टू-वीलर्स की लिस्ट

  • फरवरी में ऐक्टिवा को पछाड़ फिर नंबर 1 पर स्प्लेंडर, देखें टॉप 10 टू-वीलर्स की लिस्ट
You Are HereBikes
Monday, March 25, 2019-9:40 AM

ऑटो डेस्कः आज के समय में टू-वीलर मार्कीट में मुकाबले का दौर है। हर कंपनी मार्कीट में अपने बेस्ट व्हीकल को उतारना चाहती है। ज्यादातर देखा जाए तो टू-वीलर मार्केट में Hero Splendor और Honda Activa जबरदस्त पॉप्युलर हैं। इन दोनों के बीच बिक्री को लेकर रेस लगी रहती है। पिछले छह महीने से लगातार ऐक्टिवा को पछाड़ते हुए स्प्लेंडर का नंबर-1 पर कब्जा है। फरवरी में भी स्प्लेंडर देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला टू-वीलर रहा। फरवरी महीने के टॉप टॉप-10 टू-वीलर्स की बात करें तो सुजुकी एक्सेस ने 48,265 यूनिट बिक्री के साथ 10वें नंबर पर जगह बनाई है। वहीं ऐक्टिवा को टक्कर देने वाला यह स्कूटर 9वें नंबर पर रहा।

फरवरी में 48,688 टीवीएस ज्यूपिटर की बिक्री हुई थी। बजाज की यह पॉप्युलर बाइक फरवरी में सबसे ज्यादा बिकने वाले टू-वीलर्स की लिस्ट में 8वें नंबर पर रही। फरवरी में 53,044 प्लैटिना की बिक्री हुई है। हीरो की यह शानदार बाइक सातवें नंबर पर रही। फरवरी में 67,374 हीरो पैशन मोटरसाइकल की बिक्री हुई। टीवीएस का यह मोपेड फरवरी में सबसे ज्यादा बिकने वाले टू-वीलर्स की लिस्ट में छठे नंबर पर रहा। फरवरी में 75,001 टीवीएस एक्सएल सुपर की बिक्री हुई है। बजाज की इस धांसू बाइक ने पांवचें नंबर पर जगह बनाई है। फरवरी में 84,151 पल्सर की बिक्री हुई। होंडा की सबसे ज्यादा बिकने वाली यह बाइक चौथे नंबर पर है। फरवरी में 86,355 यूनिट होंडा सीबी शाइन की बिक्री हुई।

हीरो की यह मोटरसाइकल भी काफी पॉप्युलर है। फरवरी में 184,396 यूनिट बिक्री के साथ यह सबसे ज्यादा बिकने वाले टू-वीलर्स की लिस्ट में तीसरे नंबर पर रही। स्कूटर सेगमेंट में जबरदस्त पॉप्युलर होंडा ऐक्टिवा सबसे ज्यादा बिकने वाले टू-वीलर्स की लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहा। फरवरी में 205,239 होंडा ऐक्टिवा की बिक्री हुई है। बता दें कि फरवरी 2018 में होंडा ऐक्टिवा सबसे ज्यादा बिकने वाले टू- स्प्लेंडर हीरो की सबसे पॉप्युलर बाइक है। फरवरी में सबसे ज्यादा बिकने वाले टू-वीलर्स की लिस्ट में नंबर-1 पर इसका कब्जा रहा। फरवरी में 244,241 यूनिट हीरो स्प्लेंडर की बिक्री हुई है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha