जानें किस तरह काम करती है आरोग्य सेतु एप्प की ओपन API सर्विस

  • जानें किस तरह काम करती है आरोग्य सेतु एप्प की ओपन API सर्विस
You Are HereGadgets
Sunday, August 23, 2020-11:54 AM

गैजेट डैस्क: आरोग्य सेतु मोबाइल एप्प में अब एक ऐसे कमाल के फीचर को शामिल किया गया है जिसकी मदद से कंपनियों को अपने कर्मचारियों के स्वास्थ्य पर नजर रखने में मदद मिलेगी। ‘ओपन एपीआई सर्विस’ नाम के इस फीचर की मदद से कर्मचारियों का डेटा देखने की प्रक्रिया में किसी भी तरह की डेटा गोपनीयता भंग नहीं होगी। इलेक्ट्रानिक्स व आईटी मंत्रालय ने शनिवार को आरोग्य सेतु में किए गए इस नवीनीकरण की जानकारी दी।

इस दौरान बताया गया कि इस नई सेवा का लाभ 50 से ज्यादा कर्मचारियों वाली कोई भी ऐसी कंपनी या संगठन उठा सकता है, जिसका पंजीकरण भारत में कराया गया हो। इस सर्विस के माध्यम से कर्मचारियों के ‘रियल टाइम’ स्वास्थ्य ब्यौरा देखा जा सकेगा, लेकिन इसके लिए उन्हें आरोग्य सेतु एप्प का उपयोग करने वाले व्यक्ति की अनुमति लेनी होगी। मंत्रालय के मुताबिक, अनुमति मिलने के बाद ‘ओपन एपीआई सर्विस’ का उपयोग करने वाली कंपनी उस यूजर का आरोग्य सेतु स्टेट्स और नाम देख पाएगी। इस नई सर्विस का उपयोग करने के लिए openapi.aarogyasetu.gov.in वेबसाइट पर जाकर इसका लाभ लिया जा सकता है।

दुनिया की सबसे बड़ी कांटेक्ट ट्रेसिंग एप्प है आरोग्य सेतु

मंत्रालय ने दावा करते हुए कहा है कि आरोग्य सेतु एप्प के डाउनलोड्स की संख्या 15 करोड़ से ज्यादा हो चुकी है और यह दुनिया में सबसे ज्यादा डाउनलोड की जाने वाली कांटेक्ट ट्रेसिंग एप्प बन गई है।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News