BMW ने वापस मंगवाए G310R और G310GS मोटरसाइकिल, ब्रेक्स में गड़बड़ी होने की शिकायत

  • BMW ने वापस मंगवाए G310R और G310GS मोटरसाइकिल, ब्रेक्स में गड़बड़ी होने की शिकायत
You Are HereGadgets
Thursday, August 29, 2019-1:36 PM

ऑटो डैस्क : BMW Motorrad ने अमरीका में अपने दो मोटरसाइकिल मॉडल्स को रिकॉल किया है। BMW G 310 R और G 310 GS मोटरसाइकिल्स को कम्पनी ने वापस मंगवाया है ताकि इनकी ब्रेक्स में आई खामी को दूर किया जा सके। 

ग्राहकों ने की थी शिकायत

इन दोनों मोटरसाइकिल मॉडल्स के ग्राहकों ने शिकायत करते हुए कहा था कि ब्रेक लगाने पर अजीबोगरीब आवाज सुनने को मिल रही है। वहीं ब्रेक लगने पर यह धीमी लगती है, जिससे पूअर परफोर्मेंस मिलती है और ग्राहक बाइक राइडिंग का लुत्फ नहीं उठा पा रहे। रिपोर्ट के मुताबिक BMW ने G 310 GS बाइक के 2,781 यूनिट्स व G 310 R के 2,741 यूनिट्स वापस मंगवाए हैं। 

PunjabKesari

इन वर्षों में हुई थी मैन्युफैक्चरिंग

रिपोर्ट के मुताबिक रिकाल किए गए मॉडल्स को वर्ष 2017 से वर्ष 2019 के बीच तैयार किया गया है। जिन लोगों ने भी इस समय अवधि में इन दोनों मॉडल्स को अमरीका में खरीदा है वे BMW Motorrad डीलरशिप्स पर जाकर ब्रेक्स को ठीक करवा सकेंगे। 

फ्री में होगी रिपेयर

रिपोर्ट के मुताबिक इन मोटरसाइकिल्स को खरीदने वाले ग्राहकों को ब्रेक रिपेयर करवाने पर किसी भी तरह के पैसे देने की जरूरत नहीं होगी क्योंकि यह खामी कम्पनी की तरफ से सामने आई है इस लिए फ्री में ब्रेक्स की रिपेयर कम्पनी करेगी। इस रिकाल को अक्टूबर की शुरुआत में शुरू किया जाएगा।

PunjabKesari

ग्राहक BMW C 400 X स्कूटर की भी करवा सकते हैं रिपेयर

दोनों मोटरसाइकिल्स के अलावा ग्राहक BMW C 400 X स्कूटर (2019 मॉडल) की भी ब्रेक्स की रिपेयर करवा सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक इस स्कूटर के भी 416 यूनिट्स को रिकाल किया गया है। 

BMW को रखना चाहिए ग्राहकों का ध्यान

BMW को चाहिए कि वे फ्रेट और रियर ब्रेक कैलिपर्स और पिस्टन्स की क्वालिटी को मेंटेन रखें। अगर इनकी क्वालिटी में चूक रहती है तो इससे खतरनाक परिणाम सामने आ सकते हैं। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh