Huawei Mate 30 गूगल ऐप्स के साथ नहीं होगा सकेगा लॉन्च

  • Huawei Mate 30 गूगल ऐप्स के साथ नहीं होगा सकेगा लॉन्च
You Are HereGadgets
Thursday, August 29, 2019-12:57 PM

गैजेट डेस्क : Huawei को अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन मेट 30 के लॉन्च के लिए एक बड़ी तकनीकी समस्या का करना पड़ सकता है। समाचार एजेंसी रायटर के मुताबिक यह समस्या है व्हाइट हाउस द्वारा अमेरिकी कंपनियों जैसे Google को चीन की टेक जायंट Huawei के साथ व्यापार करने से प्रतिबंधित करने के कारण Google ऐप्स और सेवाओं के साथ यह लॉन्च नहीं किया जा सकेगा। 

 

Huawei के अन्य प्रोडक्ट्स भी अब नहीं होंगे गूगल ऐप्स से लैस 

 

Image result for huawei mate 30 without google apps

 

इसका मतलब है कि मेट 30 और संभवत: हुआवेई के अन्य आगामी डिवाइस जैसे कि फोल्ड मेट एक्स अपने मार्किट लॉन्च में गंभीर रूप से सीमित हो सकते हैं। वे अभी भी एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलते हैं, जो इसके कोर ओपन-सोर्स सॉफ़्टवेयर पर है जो स्वतंत्र रूप से उपलब्ध है। लेकिन Google ने  पुष्टि की है कि मेट 30 और मेट 30 प्रो जिसके (18 सितंबर को लॉन्च होने की अफवाह है  अब गूगल के ऐप्स और सेवाओं के साथ लॉन्च नहीं हो पाएंगे। जो उन्हें एक गंभीर नुकसान में डाल सकता है क्योंकि Harmony OS अभी ही पेश किया गया है जबकि एंड्राइड पर पहले गूगल ऐप्स की अपनी धमक है। 

 

Image result for huawei mate 30 without google apps

 

Huawei कंपनी को एक 90-दिन का दूसरा एक्सटेंशन पिछले सप्ताह दिया गया था और जो कि 19 नवंबर को समाप्त होने वाला है, लेकिन यह केवल पहले से जारी किए गए फोन पर लागू होता है। मेट 30 (और इसका कोई अन्य वर्जनजो Huawei जारी करने की योजना बना रहा है) इस एक्सटेंशन के तहत नहीं आएगा और इसी वजह से  मेट 30 में गूगल ऐप्स शामिल नहीं हो पायेगा। 

इससे एक बात तो ज़ाहिर है कि आने वाले समय में हुआवेई अपने खुद के सॉफ्टवेयर सेटअप के साथ इंडियन टेक मार्किट में आते हुए  पहले से ज़ारी चीन-अमेरिका ट्रेड वॉर को अगले भीषण स्तर तक लेजा सकता है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey