भारत में लॉन्च हुई BMW X5 M कॉम्पिटिशन, महज 3.8 सेकेंड में पकड़ती है 0 से 100Km/h की स्पीड

  • भारत में लॉन्च हुई BMW X5 M कॉम्पिटिशन, महज 3.8 सेकेंड में पकड़ती है 0 से 100Km/h की स्पीड
You Are HereGadgets
Thursday, November 26, 2020-3:51 PM

ऑटो डैस्क: BMW इंडिया ने गुरुवार को आधिकारिक तौर पर अपनी नई पॉवरफुल SUV BMW X5 M कॉम्पिटिशन को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने अपनी इस SUV को 1.94 करोड़ रुपये, एक्स-शोरूम की कीमत पर भारतीय बाजार में उतारा है। इसे कंपनी कम्प्लीटली बिल्ट यूनिट के तौर पर उपलब्ध करेगी। इसकी बुकिंग BMW ने ऑनलाइन प्लैटफोर्म्स के जरिए शुरू कर दी हैंं।

नई-जनरेशन का 4.4-लीटर V8 इंजन

कंपनी ने इस SUV में नई-जनरेशन के 4.4 लीटर V8 इंजन का इस्तेमाल किया है। खास बात यह है कि इस इंजन में कंपनी ने एम ट्विनपावर टर्बो तकनीक के अलावा रेसट्रैक-प्रूवेन कूलिंग सिस्टम को भी जोड़ा है, जो कि इसकी परफॉर्मेंस क्षमता को बढ़ा देता है। यह इंजन 6,000 आरपीएम पर 592 बीएचपी की पॉवर और 750 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है।

PunjabKesari

250 किलोमीटर प्रति घंटा की है टॉप स्पीड

कंपनी का दावा है कि यह कार 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार महज 3.8 सेकेंड में पकड़ लेती है और इस एसयूवी की अधिकतम रफ्तार 250 किलोमीटर प्रति घंटा की है, जिसे इलेक्ट्रिकली लिमिटेड रखा गया है। इस हाई परफॉर्मेंस इंजन को बीएमडब्ल्यू ने 8-स्पीड एम स्टेपट्रॉनिक ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा है।

PunjabKesari

इन कारों को देगी टक्कर

आपको बता दें कि इसके इंजन की पूरी पॉवर इसके चारों व्हील को ट्रांसफर होती है, क्योंकि यह एक 4-व्हील ड्राइव कार है। इस कार के फ्रंट एक्सल पर 21 इंच के 'एम 'लाइट-अलॉय व्हील्स लगाए गए हैं, जबकि रियर में 22-इंच के स्टार-स्पोक स्टाइल 809 एम बाई-कलर व्हील दिए गए हैं। भारतीय बाजार में बीएमडब्ल्यू की यह एसयूवी ऑडी आरएसक्यू8 और लेम्बोर्गिनी उरुस जैसी परफॉर्मेंस एसयूवी को कड़ी टक्कर देगी।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News