BSNL जल्द पेश कर सकता है VoLTE सपोर्ट के साथ 4जी सर्विस

  • BSNL जल्द पेश कर सकता है VoLTE सपोर्ट के साथ 4जी सर्विस
You Are HereGadgets
Thursday, August 31, 2017-1:37 PM

जालंधरः रिलायंस जियो 4जी VoLTE के आने के बाद बीएसएनएल सहित कई प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों में उथल पुथल मची हुई है। इसी बीच भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) भी बीएसएनएल भारतीय बाजार में टेलीकॉम के निजी प्लेयर्स के समान आने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। बीएसएनएल भी जल्द ही प्रतिस्पर्धी टेलीकॉम कंपनियों के बराबर होगी क्योंकि कंपनी जल्द ही 4G VoLTE सेवाओं की घोषणा करने की योजना बना रही है।

 

बीएसएनएल के चैयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अनुपम श्रीवास्तव ने कहा, ‘बीएसएनएल जल्द ही भारत में अपनी 4G सर्विस शुरू करेगा और 17-18 के फाइनेंशियल ईयर (FY) में VoLTE भी पेश करेगा। बता दें कि बीएसएनएल द्वारा 4जी वोएलटीई सर्विस मुहैया कराने की बात पहली बार सुनने में आई है। 

 

VoLTE की मदद से इंटरनेट कनेक्टिविटी का उपयोग कर वॉयस कॉल और एचडी वॉयस कॉल का लाभ लिया जा सकता है। बता दें कि बीएसएनएल पहली टेलीकॉम कंपनी नहीं है जो ​4G VoLTE के क्षेत्र में शामिल होने जा रही है, बल्कि इससे पहले एयरटेल और वोडाफोन भी इसकी घोषणा कर चुके हैं और उम्मीद है कि सितंबर में इस सर्विस को रोल आउट भी कर दें। 

 

बीएसएनएल की 4जी सेवाओं के बारे में बोलते हुए श्रीवास्तव ने यह भी कहा, कि इसमें सभी 2जी बेस स्टेशनों और पुराने उपकरणों को आधुनिक लोगों के साथ बदलने की एक संरचित योजना है ताकि 3जी और 4जी सेवाएं उपलब्ध करा सकें। 


Latest News