BSNL ने अपने इस सर्किल में शुरू की 4G VoLTE सर्विस

  • BSNL ने अपने इस सर्किल में शुरू की 4G VoLTE सर्विस
You Are HereLatest News
Sunday, March 3, 2019-12:01 PM

गैजेट डेस्क- टेलीकॉम मार्केट में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए भारत संचार निगम लिमिटेड ने गुजरात समेत कुछ सर्किल्स में अपनी 4G सेवायें शुरू कर दी हैं। BSNL अपने 4G नेटवर्क के लिए 3G एयरवेव्स का इस्तेमाल कर रहा है। कंपनी को अक्टूबर 2018 में 2,100MHz स्पेक्ट्रम अलोकेट किया गया था। बीएसएनएल के 4जी सेवा शुरू होने के बाद भी अगर यूजर्स अपने 3जी सिम को 4जी सिम से रिप्लेस नहीं करते हैं, तो उन्हें 4जी स्पीड नहीं मिलेगी और उन्हें 3जी स्पीड से ही काम चलाना पड़ेगा। बता दें कि 4जी स्पीड के लिए फोन में 4जी सिम होना आवश्यक है।

PunjabKesari
कंपनी ने हाल ही में चेन्नई सर्कल में बीएसएनल ने 4जी सिम कार्ड जारी करना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही कंपनी अपने ग्राहकों को 3जी से 4जी सिम अपग्रेड करने पर ऑफर भी दे रही है। इस ऑफर के तहत जो भी ग्राहक 20 रुपए के इस 4जी सिम को खरीद रहे हैं उन्हें 2जीबी का कॉम्प्लीमेंट्री 4जी डाटा फ्री दिया जा रहा है।

PunjabKesariआपको बता दें कि 4G नेटवर्क सर्विसे न दे पाने के कारण BSNL प्राइवेट टेलीकॉम्स से काफी पिछड़ गया था जिसके बाद कंपनी अपनी 4G टेस्टिंग में तेजी लायी और कंपनी ने घोषणा की है कि कुछ सर्किल्स में कंपनी ने 4G सेवाएं शुरू कर दी है। हालांकि कहा जा रहा है कि बीएसएनएल 4जी का यूजर बेस अभी कम है इसी कारण यूजर्स को हाई स्पीड उपलब्ध कराने में दिक्कत नहीं आ रही है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan