PUBG बैन के बाद भारत में जम कर डाउनलोड हो रहीं ये दो मोबाइल गेम्स

  • PUBG बैन के बाद भारत में जम कर डाउनलोड हो रहीं ये दो मोबाइल गेम्स
You Are HereGadgets
Tuesday, September 8, 2020-4:05 PM

गैजेट डैस्क: भारत सरकार ने पिछले सप्ताह PUBG Mobile समेत 118 एप्स पर बैन लगा दिया था। भारत में PUBG Mobile खेलने वाले लाखों स्मार्टफोन यूजर्स थे जिन्होंने इस गेम के बैन हो जाने के बाद Call of Duty: Mobile और Garena Free Fire को खूब डाउनलोड किया है और इनके डाउनलोड्स तेजी से बढ़ते ही जा रहे हैं।

Entrackr की रिपोर्ट के मुताबिक Garena Free Fire और Call of Duty: Mobile गेम 2 सितंबर से 5 सितंबर के बीच गूगल प्ले स्टोर और एप्पल एप्प स्टोर से सबसे ज्यादा डाउनलोड की गई है। ये दोनों ही टॉप 3 गेम्स में शामिल हो गई हैं।

डेटा की बात करें तो Sensor Tower ने बताया है कि 2 सितंबर से 5 सितंबर के बीच Garena Free Fire को 21 लाख बार डाउनलोड किया गया, वहीं Call of Duty: Mobile को 11.5 लाख बार डाउनलोड किया गया।

Free Fire पहुंची टॉप पर

फिलहाल प्ले स्टोर पर Garena Free Fire फ्री गेम्स की लिस्ट में टॉप पर पहुंच गई है। अभी फिलहाल माना जा रहा है कि Call of Duty: Mobile गेम पर भी बैन लग सकता है क्योंकि इसे बनाने वाली कंपनी Activision की Tencent Games के साथ पार्टनरशिप रही है।

क्या PUBG से हट सकता है बैन?

भारत में PUBG के बैन हो जाने के बाद PUBG Corp द्वारा चाइनीज़ कंपनी Tencent Games से भारत में गेम पब्लिश करने के राइट्स छीन लिए गए हैं। यानी अब चाइनीज़ कंपनी इस गेम को भारत में ऑफर ही नहीं कर सकेगी। PUBG Corporation साउथ कोरियन कंपनी है जोकि अब सीधे ही भारत में यह गेम ऑफर करने की तैयारी कर रही है।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News