CES 2019: शुरू होने वाला है दुनिया का सबसे बड़ा इलैक्ट्रॉनिक्स मेला

  • CES 2019: शुरू होने वाला है दुनिया का सबसे बड़ा इलैक्ट्रॉनिक्स मेला
You Are HereTop Stories
Saturday, January 5, 2019-6:24 PM

गैजेट डैस्क : दुनिया के सबसे बड़े इलैक्ट्रॉनिक्स शो CES 2019 को 8 से 11 जनवरी तक अमरीका के लास वेगास में आयोजित किया जा रहा है। इस इवेंट में अब तक की सबसे बेहतरीन टैक्नोलॉजीस से लैस शानदार इलैक्ट्रोनिक्स प्रोडक्ट्स से पर्दा उठाया जाएगा। माना जा रहा है कि इस बार प्रदर्शनी के लिए 4500 कम्पनियां इवेंट में पहुंचेंगी वहीं 150 देशों से 1,80,000 लोगों के आने की उम्मीद है। इवेंट के दौरान रोलेबल TVs, मॉन्स्टर लैपटॉप्स, फोल्डिंग फोन्स, VR और AR हैंडसैट्स व सैल्फ ड्राइविंग कार्स को पहली बार दिखाया जाएगा। 

गेमिंग के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाएगा 49-इंच मॉनीटर 

CES 2019 इवेंट के दौरान सैमसंग नए 49 इंच साइज़ के कर्व्ड गेमिंग मॉनीटर को लॉन्च करेगी। CRG9 मॉडल नम्बर गेमिंग मॉनीटर का स्क्रीन रेसोलुशन 3840 x 1080 पिक्सल्स का होगा जोकि मौजूदा 1920 x 1080 रेसोलुशन वाली दो डिस्प्लेज़ के बराबर रहेगा। इस मॉनीटर में एक HDMI पोर्ट के अलावा दो डिस्प्ले पोर्ट और एक USB जैक मिलेगा। आपको बता दें कि अब तक गेमर्स सैमसंग के 32-इंच मॉनीटर का काफी उपयोग कर रहे हैं जिस वजह से अब गेमिंग के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए बड़ी स्क्रीन साइज़ के गेमिंग मॉनीटर को इस इवेंट के दौरान लाया जाएगा।

PunjabKesari

बोल कर दे सकेंगे टीवी को कमांड

- लॉन्च होगा 88-इंच साइज़ का 8K OLED TV

इस इवेंट के दौरान LG 88-इंच स्क्रीन साइज़ वाले 8K OLED TV को पेश करेगी जो 4K डिस्प्लेज़ से 4 गुणा व HD डिस्प्ले से आठ गुणा बेहतर होगा। यह बड़ी स्क्रीन वाला टीवी अलैक्सा वायस असिस्टेंट को सपोर्ट करेगा यानी आप बोल कर टीवी के चैनल बदल सकेंगे व आवाज़ को बढ़ाने व घटाने में भी मदद मिलेगी। इसे खास तौर पर फास्ट मूविंग स्पोर्ट्स मैच व एक्शन फिल्म्स देखने के लिए तैयार किया गया है। 

PunjabKesari

यूज़र के दूर जाने पर अपने आप लॉक हो जाएगा यह 2-इन-1 लैपटॉप

डैल अपने नए 2-इन-1 प्रोफेशनल लैपटॉप लैटीट्यूड 7400 को CES 2019 में पेश करेगी। इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि इसके सामने की ओर कैमरा लगा है जो अपके लैपटॉप से दूर जाने पर उसे ऑटोमैटिकली लॉक कर देगा। देखने में मैकबुक की तरह ही इसके डिजाइन को काफी स्लीक बनाया गया है। इसमें टचस्क्रीन लगी है वहीं इसके स्क्रीन बार्डर्स को काफी पतला रखा गया है जिससे यह काफी आकर्षक लगता है। 16GB RAM के साथ ऑठवीं जनरेशन के क्वाड कोर CPUs के साथ इसे लाया जाएगा। इसमें सुपर लो पावर टैक्नोलॉजी की सपोर्ट दी गई है जो बैटरी लाइफ को बढ़ाने में मदद करती है।

PunjabKesari

पहली बार देखने को मिलेगा 5G सुपर फास्ट होम ब्राडबैंड 

- 3 Gbps की मिल सकेगी इंटरनैट स्पीड

होम इंटरनैट को तेज बनाने के लिए इवेंट के दौरान D-Link कम्पनी नया 5G राउटर पेश करेगी। यह राउटर 5G नैटवर्क पर काम करेगा और 3Gbps की इंटरनैट स्पीड देगा, जोकि अमरीका में मौजूद ब्राडबैंड स्पीड से भी 40 गुणा तेज होगी। इसमें एक सिम डलेगी और पावर आउटलैट में प्लग लगने पर यह काम करना शुरू कर देगा। इसे रिमोट एरिया में तेज़ नैटवर्क को पहुंचाने के लिए काफी बेहतर विकल्प कहा गया है। 

PunjabKesari

प्रदर्शनी में दिखाई जाएगी 5G टैक्नोलॉजी  

इवेंट में अमरीकी टैलीक्मूयनिकेशन कम्पनी वेरिजोन और AT&T एक प्रदर्शनी लगाएंगी जिनमें 5G नैटवर्क के एक्सपीरिएंस को दिखाया जाएगा। इस दौरान कम्पनियों के CEOs बताएंगें कि कैसे 5G की मदद से मनोरंजन, उद्यमों, कारों और शहरों को बेहतर बनाया जा सकेगा।

PunjabKesari
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh