एक बार फिर WhatsApp पर आया ये वायरस, ऐसे करें बचाव

  • एक बार फिर WhatsApp पर आया ये वायरस, ऐसे करें बचाव
You Are HereLatest News
Saturday, January 5, 2019-5:24 PM

गैजेट डेस्क- मैसेजिंग एप व्हाट्सएप को लेकर एक नई खबर सामने आई है और इसमें बताया जा रहा है कि एप में WhatsApp Gold नामक एक फर्जी मेसेज आ गया है। मेसेज में WhatsApp Gold को व्हाट्सएप का अपग्रेड वर्जन बताया जाता है। यूजर्स को बताया जाता है कि WhatsApp Gold में आप एक बार में 100 पिक्चर भेज सकेंगे और आपको नए इमोजी मिलेंगे। आपको बता दें कि WhatsApp Gold वायरस से जुड़ा मेसेज इससे पहले 2016 में बड़ी तेजी से फैला था। अगर आपके पास बेहतर फीचर्स वाले WhatsApp को अपग्रेड करने का मेसेज आए तो उस पर क्लिक न करें और ऐसे मेसेज को फॉरवर्ड न करें। 

PunjabKesariप्राइवेट डाटा चोरी

मेसेज में WhatsApp Gold डाउनलोड करने के लिए एक लिंक दिया जाता है और जैसे ही यूजर्स  लिंक पर क्लिक करते हैं तो उस वेबसाइट में पहुंच जाते हैं, जो मैलवेयर से करप्ट होती है। मैलवेयर सॉफ्टवेयर फोन में सेंधमारी करके आपके मेसेज और दूसरे प्राइवेट डाटा चोरी कर लेते हैं। आपके बैंकिंग डिटेल्स भी इनके निशाने पर होते हैं। 

PunjabKesari
मिलता है ये मेसेज 
यूजर्स ने इस बात की शिकायत की है कि उन्हें WhatsApp Gold से जुड़ा मेसेज मिला है। इसकी शुरुआत martinelli नाम के एक विडियो की चेतावनी मिलने से शुरू होती है। मेसेज में कहा जाता है, 'अगर आप WhatsApp इस्तेमाल करने वाले किसी व्यक्ति को जानते हैं तो उसे यह मेसेज भेज सकते हैं।' असल में martinelli वीडियो का कोई वजूद नहीं है, बल्कि यह WhatsApp Gold वायरस भेजने की प्रक्रिया का हिस्सा है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan