CES 2019: नए ग्राफिक्स कार्ड्स के साथ Notebook Odyssey पेश

  • CES 2019: नए ग्राफिक्स कार्ड्स के साथ Notebook Odyssey पेश
You Are HereLatest News
Tuesday, January 8, 2019-2:00 PM

गैजेट डेस्क- कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES 2019) के दौरान सैमसंग ने नए ग्राफिक्स कार्ड्स के साथ अपने Notebook Odyssey गेमिंग लैपटॉप को लांच कर दिया है। Notebook Odyssey गेमिंग लैपटॉप का वज़न 2.4 किलोग्राम है और इसे सेंटर हिन्ज के साथ पेश किया गया है जो डिस्प्ले को डेस्कटॉप मॉनिटर की तरह फिट करती है। इस लैपटॉप में Nvidia RTX 2080 ग्राफिक्स कार्ड दिया गया है।  कम्पनी का दावा है कि RTX 2080 और RTX 2060 दोनों ही GTX 1080 की तुलना में 20 प्रतिशत अधिक परफॉरमेंस ऑफर करते हैं। ये कार्ड्स रे-ट्रेसिंग सपोर्ट करते हैं, जिसकी बदौलत विडियो गेम्स और अधिक वास्तविक लगती हैं।

PunjabKesariस्पेसिफिकेशन्स

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो लैपटॉप में 15.6 इंच का फुल HD पैनल, 144Hz रिफ्रेश रेट और Nvidia G-सिंक के लिए सपोर्ट शामिल है। I/O के लिए लैपटॉप में तीन USB-A 3.0 पोर्ट्स, एक HDMI पोर्ट, एक ईथरनेट पोर्ट और एक USB-C पोर्ट दिया गया है। इसे 8th-जनरेशन इंटेल कोर i7 CPU, 16GB रैम के साथ पेयर किया गया है तथा दो NVME SSDs और एक हार्ड ड्राइव इसमें दी गई है। 

PunjabKesariवहीं कंपनी ने हार्डवेयर को ठंडा रखने के लिए नया पेंटा-पाइप कूलिंग सिस्टम शामिल किया है। Notebook Odyssey में दो फैन्स का इस्तेमाल किया गया है, प्रत्येक में 86 ब्लेड्स शामिल हैं, जिसके बारे में कम्पनी का द्वारा है कि यह इसे तेज़ और कूल बनाते हैं। बता दें कि सैमसंग ने Notebook Odyssey की कीमत का खुलासा नहीं किया है और इसे इस साल की शुरुआत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद की जा रहा है। वहीं CES 2019 को 8 से 11 जनवरी तक अमरीका के लास वेगास कन्वेंशन सेंटर में कंज्यूमर टेक्नोलॉजी एसोसिएशन (CTA) द्वारा आयोजित किया जा रहा है। इसमें नए- नए डिवाइस लांच किए जा रहे हैं।  


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan