इस चाइनीज़ स्मार्टफोन में लगा था X-ray कैमरा!, दिखा रहा था कपड़ों के आर पार

  • इस चाइनीज़ स्मार्टफोन में लगा था X-ray कैमरा!, दिखा रहा था कपड़ों के आर पार
You Are HereGadgets
Friday, July 10, 2020-2:14 PM

गैजेट डैस्क: वनप्लस स्मार्टफोन का एक ऐसा सीक्रेट फीचर सामने आया है जिसके बारे में जान कर आप चौंक जाएंगे। दरअसल OnePlus 8 Pro स्मार्टफोन में खास तरह का इन्फ्रारेड फोटोक्रोम लेंस दिया गया है जोकि प्लास्टिक और कपड़ों के आर पार देखने में सक्षम था। यह बात तब सामने आई जब इंटरनेट पर कुछ वीडियो शेयर किए गए जिनमें देखा जा सकता था कि वनप्लस 8 प्रो का कैमरा X-Ray की तरह आर-पार देख सकता है। हालांकि इस छिपे हुए फीचर के बारे में पता चलते ही कंपनी ने इस सैंसर को डिसेबल कर दिया है। 

PunjabKesari

इस तरह हुआ इस बात का खुलासा

आपको बता दें कि कुछ समय पहले एक ट्वीटर यूजर, बेन जेस्किन ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए कुछ शॉर्ट वीडियो पोस्ट की थी। इनमें वनप्लस 8 प्रो के X-Ray फीचर को दिखाने की कोशिश की गई थी। यह फीचर फोन में एक Photochrom फिल्टर के जरिए काम करता है जिसका पता वनप्लस 8 प्रो को इस्तेमाल करते वक्त बेन को चला था। इस ट्वीट में आप साफ साफ देख सकते हैं कि कैसे वनप्लस 8 प्रो का कैमरा कुछ डार्क ऑब्जेक्ट को पूरी तरह ट्रांसपैरंट (आर-पार देखे जाने लायक) बना देता है।

 

वनप्लस को करना पड़ इस फीचर को डिसेबल

इस फीचर की बात सामने आने पर वनप्लस की ओर से अपडेट देकर इसे डिसेबल कर दिया गया है। अब यह किसी भी तरह से काम नहीं करेगा। वनप्लस ने इस नए अपडेट को बुधवार को ऑफिशल ब्लॉग पोस्ट के जरिए अनाउंस किया था।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News