अब 15 बार गिरने पर भी नहीं टूटेगी स्मार्टफोन की स्क्रीन, लॉन्च हुआ Gorilla Glass 6

  • अब 15 बार गिरने पर भी नहीं टूटेगी स्मार्टफोन की स्क्रीन, लॉन्च हुआ Gorilla Glass 6
You Are HereLatest News
Friday, July 20, 2018-10:46 AM

जालंधर : स्मार्टफोन के हाथ से गिरने पर सबसे ज्यादा डर फोन की स्क्रीन टूटने का रहता है। इसीलिए एप्पल, सैमसंग, LG व अन्य कम्पनियां अपने स्मार्टफोन्स में कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटैक्शन देती हैं। करीब 2 वर्षों की मेहनत के बाद इस तकनीक को अब और बेहतर बना लिया गया है। अमरीकी टैक्नोलॉजी कम्पनी कोर्निंग ने लेटैस्ट तकनीक से तैयार किए गए गोरिल्ला ग्लास 6 को लाने की घोषणा कर दी है। माना जा रहा है कि यह नया ग्लास अब तक की सबसे बेहतरीन स्क्रीन प्रोटैक्शन देगा जिससे आप बिना स्क्रीन टूटने की चिन्ता किए स्मार्टफोन का उपयोग कर सकेंगे। 

 

1 मीटर से गिरने पर नहीं टूटेगी स्क्रीन

कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 को लेकर यह बताया गया है कि यह 1 मीटर (लगभग 39 इंच) से 15 बार स्मार्टफोन के गिरने पर भी स्क्रीन को टूटने से बचाएगा। कम्पनी ने कहा है कि इसे हम एक एवरेज के तौर पर बता रहे हैं। सम्भावना है कि इससे ज्यादा बार गिरने पर भी स्क्रीन टूटने से बच जाएगी। 

PunjabKesari

 

फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि किन स्मार्टफोन्स में यह ग्लास सबसे पहले देखने को मिलेगा, लेकिन माना जा रहा है कि वर्ष 2019 में लॉन्च किए जाने वाले टॉप मॉडल्स में कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 की प्रोटैक्शन यूजर्स को मिलेगी।

PunjabKesari

 

दो गुना अधिक टिकाऊ है गोरिल्ला ग्लास 6

मौजूदा तकनीक गोरिल्ला ग्लास 5 से दो गुना अधिक टिकाऊ गोरिल्ला ग्लास 6 को कहा गया है। कम्पनी द्वारा 1 वर्ष की समय अवधि में किए गए सर्वे के बाद बताया गया है कि आमतौर पर एक व्यक्ति का फोन अधिकतम एक वर्ष में 7 बार गिर सकता है और इस दौरान इसकी ऊंचाई 1 मीटर की ही होती है, ऐसे में गोरिल्ला ग्लास 6 को स्क्रीन को टूटने से बचाने के लिए एक बेहतरीन तकनीक कहा जा सकता है। 

PunjabKesari

 

क्या है Gorilla Glass ?

स्मार्टफोन के गिरने पर स्क्रीन को टूटने से बचाने के लिए दिए गए ग्लास को गोरिल्ला ग्लास कहा जाता है। साधारण भाषा में आप इसे डिस्प्ले के ऊपर लगा शीशा भी कह सकते हैं। कोर्निंग कम्पनी के वाइस प्रैजीडैंट ऑफ टैक्नोलॉजी व प्रोडक्ट डिवैल्पमैंट डा. जयमीन अमीन ने कहा है कि गोरिल्ला ग्लास 6 सबसे नया ग्लास है। इसे हमारी कोर्निंग कम्पनी द्वारा तैयार किया गया अब तक का सबसे मजबूत ग्लास कहें तो गलत नहीं होगा। हमें यकीन है कि इसकी मदद से कई बार स्मार्टफोन के गिरने पर भी स्क्रीन को टूटने से बचाया जा सकेगा।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh