Facebook के Spark AR प्लेटफॉर्म से बनाइये इंस्टाग्राम 3D इफेक्ट्स

  • Facebook के Spark AR प्लेटफॉर्म से बनाइये इंस्टाग्राम 3D इफेक्ट्स
You Are HereLatest News
Thursday, August 15, 2019-1:14 PM

गैजेट डेस्क : इस साल अप्रैल में अपने एफ 8 डेवलपर्स इवेंट में, फेसबुक ने अपने स्पार्क एआर (augmented reality) प्लेटफॉर्म की घोषणा की थी। यह एआर प्लेटफॉर्म शुरू में क्रिएटर्स के सेलेक्टिव ग्रुप्स के लिए खुला था। दुनिया के सबसे बड़े सोशल नेटवर्क फेसबुकने अब घोषणा की है कि उसका स्पार्क एआर प्लेटफॉर्म अब सभी रचनाकारों के लिए उपलब्ध है।

 

प्लेटफॉर्म रचनाकारों को इंस्टाग्राम के लिए अपने स्वयं के एआर-आधारित फ़िल्टर बनाने का फीचर देता है। फेसबुक ने विंडोज और मैक के सपोर्ट के साथ, F8 इवेंट के दौरान अपने एआर प्लेटफार्म का एक नया वर्जन भी लॉन्च किया था।


 

Facebook ने ब्लॉग पोस्ट में की घोषणा 

 

Facebook Now Lets Anyone Create 3D Instagram Effects Using Its Spark AR Platform

 

एक ब्लॉग पोस्ट में प्रोडक्ट मैनेजर मैट रॉबर्ट्स ने घोषणा की कि फेसबुक का स्पार्क एआर प्लेटफॉर्म अब अपने इंस्टाग्राम पब्लिशिंग बीटा वर्जन से बाहर निकल रहा है। अब नए फीचर के साथ यह किसी को भी Instagram पर अपने स्वयं के एआर-आधारित 3D इफेक्ट्स को पब्लिश करने में सक्षम करेगा।

 

2017 में कंपनी के एफ 8 सम्मेलन के दौरान फेसबुक ने स्पार्क एआर प्लेटफॉर्म को कैमरा इफेक्ट्स प्लेटफॉर्म का शीर्षक दिया था। पिछले साल फेसबुक ने इसे  स्पार्क एआर नाम से रिब्रांड किया था और इसे इंस्टाग्राम के क्लोज्ड बीटा वर्जन लॉन्च किया थ। इसके साथ ही मैकओएस के लिए स्पार्क एआर स्टूडियो सॉफ्टवेयर के लॉन्च की घोषणा हुई थी। 

 

 

इंस्टाग्राम पर अपने स्वयं के 3D इफेक्ट्स बनाने के लिए, आप अपने विंडोज या मैकओएस  डिवाइस पर स्पार्क एआर स्टूडियो सॉफ्टवेयर डाउनलोड कर सकते हैं। फेसबुक का स्पार्क एआर यूज़र्स की हेल्प के लिए ट्यूटोरियल और सैम्पल्स से भरा है।  हालांकि आपको पहले एक क्रिएटर अकाउंट पर स्विच करना होगा। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey