CSE 2019: हार्ले डेविडसन ने शोकेस की अपनी ई-बाइक LIVEWIRE

  • CSE 2019: हार्ले डेविडसन ने शोकेस की अपनी ई-बाइक LIVEWIRE
You Are HereGadgets
Wednesday, January 9, 2019-10:20 AM

ऑटो डेस्क- दुनिया के सबसे बड़े इलैक्ट्रॉनिक्स शो CES 2019 की शुरूआत हो गई है। इसे 8 से 11 जनवरी तक अमरीका के लास वेगास कन्वेंशन सेंटर में कंज्यूमर टेक्नोलॉजी एसोसिएशन (CTA) द्वारा आयोजित किया जा रहा है। इवेंट के दौरान अमरीकी मोटरसाइकिल कंपनी हार्ले डेविडसन ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक LIVEWIRE को शोकेस किया जो सैमसंग की बैटरी पैक से लैस है। इसके साथ ही कंपनी ने यू.एस. में इसकी बुकिंग लेना शुरू कर दिया है जिसकी कीमत $30,000 यानी लगभग 21 लाख रुपए है। बता दें कि क्रूजर मोटरसाइकिल बनाने के लिए मशहूर हार्ले डेविडसन मोटरसाइकिल LIVEWIRE के साथ पहली बार इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल सेगमेंट में कदम रख रही है।

PunjabKesariइलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल
हार्ले की इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में सैमसंग के बैटरी पैक लगे हैं जिसे हार्ले डेविडसन और सैमसंग SDI कॉर्पोरेशन के कोलेबोरेशन के तहत लिया गया है जिसमें दोनों ही कंपनी लगभग 4 साल तक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल प्रोजेक्ट पर काम करेगी। यह इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लिथियम आयन बैटरी से चलती है। यह सिर्फ 3.5 सेकंड में 0-60kmph की रफ्तार तकर पहुंच जाती है। वहीं सिंगल चार्जिंग में यह 177km तक का सफर तय करने में सक्षम है।

PunjabKesari
बाइक की लोकेशन का पता 
इसमें नया H-D कनेक्ट सिस्टम होगा जिससे राइडर बैटरी चार्ज स्टेटस का पता लगा सकता है। इस सिस्टम के द्वारा पार्किंग में बाइक की लोकेशन का भी पता लगाया जा सकता है। जो बाइक को चोरी होने की स्थिति में राइडर के स्मार्टफोन पर मैसेज भेज देगा जिसे GPS सिस्टम के द्वारा ट्रैक भी किया जा सकता है।

कलर टचस्क्रीन डिस्प्ले
बाइक के हैंडलबार पर कलर टचस्क्रीन डिस्प्ले होगी जिसे राइडर अपनी सुविधा अनुसार एडजस्ट कर सकता है जिसमें नेविगेशन सिस्टम, म्यूजिक जैसे कई फीचर्स होंगे। इसमें 12-volt लिथियन आयन बैटरी से इसके पावर कंट्रोल, इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले, लाइट्स और हॉर्न को पावर मिलेगा।

PunjabKesari7 राइडिंग मोड
बाइक के सस्पेंशन को 7 राइडिंग मोड में एडजस्ट किया जा सकता है। जिसमें 4 स्टैंडर्ड मोड है बाकी तीन राइडर द्वारा कस्टमाइज किया जा सकता है। वहीं इस मोटरसाइकिल में क्लच और गियर बदलने से मुक्ति मिलेगी जिसे नए राइडर भी आसानी से चला सकेंगे। 


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan

Popular News