CES 2019: रसोई के काम को और भी आसान बना देंगे ये स्मार्ट गैजेट

  • CES 2019: रसोई के काम को और भी आसान बना देंगे ये स्मार्ट गैजेट
You Are HereGadgets
Wednesday, January 9, 2019-11:50 AM

Smart Fridge किसी भी भाषा को समझेगा, देगा जवाब

गैजेट डेस्क- सैमसंग ने अपने फैमिली हब स्मार्ट फ्रिज में कई नए फीचर्स को शामिल कर CES 2019 में इसे एक बार फिर से रीलांच किया है। कम्पनी के बताया है कि अब किसी भी भाषा में सवाल पूछने पर यह जवाब देगा यानी अब साधारण भाषा में भी बिक्सबी स्मार्ट असिस्टैंट को उपयोग में ला सकेंगे। इसमें एक टचस्क्रीन लगी है जो इंटरनैट से रैसिपी की वीडियो को सर्च कर इसे तैयार करने का पता लगाने के काम आएगी। वहीं यहां से ही आप फलों और सब्जियों की शापिंग भी कर सकते हैं।

PunjabKesari
सोलर पावर्ड अवन : 20 मिनट में खाना तैयार 

इवैंट में GoSun कम्पनी ने सोलर पावर्ड इलैक्ट्रिक अवन से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। इस फ्यूकान इलैक्ट्रिक स्टोव में इंटेग्रेटिड हीटिंग सिस्टम लगा है जो सूरज की मदद से सिर्फ 20 मिनट के भीतर भोजन पकाने में मदद करेगा। कम्पनी ने बताया है कि यह अन्य अवन्स से 5 गुणा ज्यादा बेहतर है, वहीं आप घर से कहीं दूर पिकनिक मनाते समय इसे उपयोग में ला सकते हैं।

PunjabKesari
स्मार्ट WiFi प्रैशर कुकर ने किया लोगों को आकर्षित

कनाडा की इंस्टैंट ब्रैंड्स कम्पनी ने इवैंट में स्मार्ट ङ्खद्बस्नद्ब प्रैशर कुकर पेश किया जिसने महिलाओं का ध्यान सबसे ज्यादा अपनी ओर आकॢषत किया। Instant Pot नामक इस प्रैशर कुकर की खासियत है कि यह गूगल असिस्टैंट को सपोर्ट करता है यानी आप बोल कर खाने को पकाना शुरू कर सकते हैं व कितना पक गया है, इसका भी पता लगा सकते हैं। 

PunjabKesari
 


Edited by:Jeevan

Latest News