जल्द WhatsApp के एंड्रॉयड यूजर्स को मिलेगा फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर

  • जल्द WhatsApp के एंड्रॉयड यूजर्स को मिलेगा फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर
You Are HereGadgets
Wednesday, January 9, 2019-12:33 PM

गैजेट डेस्कः व्हाट्सएप एंड्रॉयड यूजर्स और आईओएस यूजर्स, दोनों के लिए कई तरह के नए फीचर्स पर काम कर रहा है। जानकारी के अनुसार, व्हाट्सएप डार्कमोड फीचर को अपडेट के साथ शुरू करने जा रहा है। इससे रात में अंधेरे में भी मैसेज भेजना सुविधाजनक होगा और इससे आंखों पर कोई बुरा असर नहीं पड़ेगा। इसके अलावा, एंड्रॉइड यूजर्स को जल्द ही व्हाट्सएप फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन का एक नया सिक्योरिटी फीचर मिलेगा।

PunjabKesari

ऑथेंटिकेशन फीचर

WABetalnfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप beta एंड्रॉयड 2.19.3 अपडेट कर दिया गया है, जिसमें एंड्रॉयड यूजर्स के लिए नया ऑथेंटिकेशन फीचर सामने आया है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि iOS व्हाट्सएप यूजर्स के लिए फेस आईडी और टच आईडी को इंटिग्रेट करने को लेकर भी काम चल रहा है, जो जल्द ही एवेलेबल होगा। व्हाट्सएप ने एंड्रॉयड ओएस के लिए फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन पर भी काम शुरू कर दिया है। यह ठीक iOS की तरह काम करेगा और एप्पल के OS पर भी एवेलेबल होगा। इसका मतलब है कि यह व्हाट्सएप यूजर्स को खास सिक्यूरिटी मिलेगी। इस सिस्टम में यूजर जब भी एप ओपन करेंगे, उन्हें ऑथेंटिकेशन की जरूरत होगी।

PunjabKesariदूसरी तरफ, अगर व्हाट्सएप यूजर के फिंगरप्रिंट की पहचान कर पाने में सक्षम नहीं हो पाता तो यूजर के पास यह ऑप्शन रहेगा कि वह डिवाइस के क्रेडेंशियल्स के आधार पर ऐप को ओपन कर सके। इसके अलावा, एंड्रॉइड 2.19.3 अपडेट में एक नया इम्प्रूव्ड ऑडियो पिकर होगा जो यूजर्स को ऑडियो फाइल्स भेजने के पहले उनकी प्री-व्यू दे पाने में सक्षम होगा। कुल मिला कर, इस नए फीचर के आने से व्हाट्सएप यूजर्स एक बार में अधिकतम 30 ऑडियो फाइल भेज सकेंगे।
      


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan

Popular News