डाटा चोरी करने के मामले में Facebook के खिलाफ मुकदमा दर्ज

  • डाटा चोरी करने के मामले में Facebook के खिलाफ मुकदमा दर्ज
You Are HereGadgets
Thursday, December 20, 2018-6:31 PM

गैजेट डेस्क- अमरीका के शीर्ष कानूनी अधिकारी ने फेसबुक के खिलाफ डाटा चोरी के मामले में मुकदमा दायर किया है। फेसबुक पर 2016 में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव अभियान के दौरान कैंब्रिज एनालिटिका को निजी डाटा मुहैया कराने के आरोप लगे थे, जिसे उसने कबूल कर लिया था। कोलंबिया के अटॉर्नी जनरल कार्ल रैसीन ने एक बयान में कहा, फेसबुक अपने उपभोक्ताओं की निजता की रक्षा करने में नाकाम रहा है और उसने यह बताने में भी उपभोक्ताओं को धोखा दिया है कि कौन उनके डाटा तक पहुंचा और उसका कैसे इस्तेमाल किया गया।

PunjabKesariमुकदमे में मांग की गई है कि फेसबुक यह सुनिश्चित करे कि वह अपने उपभोक्ताओं की निजता को नियंत्रित रखने के लिये प्रोटोकॉल और संरक्षण पर ध्यान देगा। उपभोक्ताओं को अपनी निजता से जुड़ी सेटिंग्स को नियंत्रित रखने की प्रक्रिया को आसान बनाने के अलावा क्षतिपूर्ति भी करेगा। हालांकि फेसबुक की ओर से इस पर कोई टिप्पणी नहीं की गई है। फेसबुक ने कबूल किया था कि कैम्ब्रिज एनालिटिका ने उसके 8 करोड़ 70 लाख से ज्यादा उपभोक्ताओं का डाटा चुराया था।

PunjabKesariआपको बता दें कि हाल ही में फेसबुक में आए एक नए बग के कारण करीब 68 लाख फेसबुक यूजर्स के अकाउंट प्रभावित हुए हैं। फेसबुक का कहना है कि यह बग 12 दिन 13 से 25 सितंबर तक रहा है जिसे 25 सितंबर को ठीक कर दिया गया था। 


Edited by:Jeevan

Latest News