हाईजैकिंग का शिकार हो सकता है आपका Dell PC

  • हाईजैकिंग का शिकार हो सकता है आपका Dell PC
You Are HereTop Stories
Saturday, May 4, 2019-5:35 PM

- प्री इंस्टाल्ड सॉफ्टवेयर में सामने आई सुरक्षा खामी

- सतर्क रहने की जरूरत

गैजेट डैस्क : Dell कम्पनी के कम्पयूटर्स को लेकर एक ऐसी हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है जिसे पढ़ कर आप चौंक जाएंगे। डैल ने अपने सभी नए कम्पयूटर्स में एक सपोर्ट सॉफ्टवेयर को इंस्टाल कर रखा है जो अटैकर्स को आपके कम्पयूटर में मालवेयर इंस्टाल करने की अनुमति दे रहा है। ऐसे में आपको सतर्क रहने की जरूरत है।

PunjabKesari

हो सकता है मालवेयर अटैक

डैल कम्पनी के सपोर्ट सॉफ्टवेयर में इस सुरक्षा खामी का पता इंडिपैंडेंट सिक्योरिटी रिसर्चर बिल डेमरकापी ने लगाया है। उन्होंने कहा है कि SupportAssist software को लेकर डैल कम्पनी का कहना है कि यह आसानी से कम्यूटर के ड्राइवर्स को अपडेट करने में, सैटिंग्स को अडजस्ट करने में व अनयूज़ड फाइल्स को क्लीन करने में मदद करता है, लेकिन इसके जरिए अटैकर मालवेयर को रिमोटली आपके कम्पयूटर में इंस्टाल कर सकता है जिससे आपके डाटा को खतरा पैदा हो सकता है। 

PunjabKesari

नए लैपटॉप में सामने आई सुरक्षा खामी

एनगैजेट की रिपोर्ट के मुताबिक सिक्योरिटी रिसर्चर ने बताया है कि उन्होंने अपने पुराने मैकबुक प्रो को नए डैल G3 गेमिंग लैपटॉप के साथ रिप्लेस किया था तो उन्हें इस सुरक्षा खामी का पता चला। 

PunjabKesari

अटैक से बचने का एकमात्र तरीका

इस समय Dell कम्पयूटर्स के मालिक विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग कर रहे हैं तो ऐसे में उन्हें चैक करना चाहिए कि उनके कम्पयूटर में SupportAssist सॉफ्टवेयर इंस्टाल्ड है या नहीं। अगर है तो इस सॉफ्टवेयर को लेटैस्ट वर्जन 3.2.0.90 के साथ अपडेट करने की जरूरत पड़ेगी। 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh