Facebook Libra  क्रिप्टोकरेन्सी के लॉन्च होने में हो सकती देरी इस कारण से

  • Facebook Libra  क्रिप्टोकरेन्सी के लॉन्च होने में हो सकती देरी इस कारण से
You Are HereGadgets
Sunday, September 29, 2019-2:51 PM

गैजेट डेस्क : फेसबुक के लिब्रा क्रिप्टोकरेन्सी के लॉन्च होने में अभी और देरी हो सकती है। दुनिया भर में उठने वाली विनियामक चिंताओं से निपटने के लिए कंपनी द्वारा इसकी लॉन्च को डिले किया जा सकता है।

क्रिप्टोक्यूरेंसी की देखरेख के लिए बनी स्थापित संगठन के प्रमुख ने रायटर न्यूज़ एजेंसी से बातचीत में यह बात कही। फेसबुक ने इस प्रोजेक्ट का प्रबंधन करने के लिए अन्य सदस्यों के साथ मिलकर लिब्रा एसोसिएशन बनाया है। तीन महीने पहले फेसबुक ने लिब्रा एसोसिएशन के माध्यम से अपनी लिब्रा क्रिप्टोकरेन्सी को जून 2020 में लॉन्च करने की योजना की घोषणा की थी।


Facebook Libra क्रिप्टोकरेन्सी की लॉन्च को लेकर तब और अब के बयान 

 

Image result for facebook libra head

 

हालाँकि क्रिप्टोकरेंसी का लॉन्च काफी समय से लंबित है जिसका कारण है वैश्विक स्तर पर नियामक चिंताओं और एंटी-ट्रस्ट जाँच का सामने आना। कंपनी इन्हीं शंकाओं को दूर करने में जुटी है। जेनेवा स्थित लिब्रा एसोसिएशन के प्रबंध निदेशक बर्ट्रेंड पेरेज़ ने कहा कि यूरोप और अन्य जगहों के नियामकों के  नियामक चिंताओं के मुद्दे पर चर्चा जारी है।

 

"जब हमने (जून में) घोषणा की थी तब यह समस्याएँ सामने नहीं थी" पेरेज़ ने जून 2020 की लॉन्च की तारीख के बारे में कहा कि लॉन्च में एक या दो तिमाहियों (करीब 8 महीनो) की देरी हो सकती है। पिछले हफ्ते डेविड मार्कस, फेसबुक के लिब्रा प्रोजेक्ट के कार्यकारी प्रमुख, ने कहा था कि कंपनी अभी भी 2020 में अपनी क्रिप्टोकरेन्सी को लॉन्च करने का लक्ष्य रखती है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey