Eminem VS Spotify : जानिये कॉपी राइट इन्फ्रिंजमेंट के इस बड़े मामले के बारे में

  • Eminem VS Spotify : जानिये कॉपी राइट इन्फ्रिंजमेंट के इस बड़े मामले के बारे में
You Are HereGadgets
Thursday, August 22, 2019-5:06 PM

गैजेट डेस्क : मशहूर इंटरनेशनल सिंगर एमिनेम के पब्लिशर ने कॉपीराइट उल्लंघन के लिए म्यूजिकल प्लेटफॉर्म Spotify पर मुकदमा दायर किया है जिसमें उनके द्वारा आरोप लगाया गया है कि स्पॉटीफाई ऑडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म के पास रैपर के 200 से अधिक गाने स्ट्रीम करने का लाइसेंस नहीं है, जिसमें 'लूज़ योरसेल्फ' और 'स्टेन' जैसी हिट शामिल हैं।

द हॉलीवुड रिपोर्टर के अनुसार  बुधवार (21 अगस्त) एमिनेम के पब्लिशर कंपनी Eight Mile Styl के द्वारा यह मुक़दमादायर किया गया था  जो रैपर पिछले एलबम्स का मालिक था। विशेष रूप से एमिनेम खुद इस मुकदमे में शामिल नहीं है। उनके पब्लिशर ने द वर्ज वेबसाइट को बताया कि रैपर और उनकी टीम "इस खबर से किसी हर किसी की तरह हैरान थी"


Eminem पब्लिशर कंपनी का दावा 

 

Image result for spotify l

 

 

Eight Mile Style कंपनी का दावा है किए सिंगर एमिनेम के 243 गीतों के लिए कोई लाइसेंस नहीं होने के बावजूद, Spotify ने उन्हें ट्रैक किए गए सॉंग ट्रैक्स  के "अरबों" रुपये के भुगतान किए बिना उन गानों की स्ट्रीमिंग कर दी और उससे मुनाफा कमाना जारी रखा। "इसके बजाय Spotify ने कुछ प्रकार के प्रोपोरशन पेमेंट्स को ही पूरा किया है, जो केवल उन धाराओं के एक अंश के लिए खाता है।"

 

Spotify के वैल्यूएशन और मार्केट कैप का हवाला देते हुए बाद में लगभग 21 बिलियन डॉलर (26 बिलियन डॉलर) के भुगतान का दावा किया है। कंपनी ने अपनी शिकायत याचिका में तर्क दिया है कि "इस बिज़नेस मैलप्रैक्टिस ने Spotify के इक्विटी होल्डर्स की जेबों अरबों रुपयों से भर दिया है जो हर बात से अवगत होते हुए भी बिना लाइसेंस के गानो को इस्तेमाल करने के लिए तैयार रहे।"
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey