एप्पल मैकबुक पर लगा बैन!, बैग में लेकर नहीं कर सकेंगे हवाई सफर

  • एप्पल मैकबुक पर लगा बैन!, बैग में लेकर नहीं कर सकेंगे हवाई सफर
You Are HereTop Stories
Friday, August 16, 2019-12:32 PM

गैजेट डैस्क : अगर आप भी एप्पल मैकबुक प्रो को साथ लेकर हवाई सफर करते हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद खास है। एप्पल ने इस साल जून में वर्ष 2015 से 2017 के बीच तैयार किए मैकबुक प्रो लैपटॉप मॉडल्स को रिकाल किया था। इन 15 इंच मॉडल्स में बैटरी से जुड़ी समस्याएं सामने आई थीं जिस वजह से इनमें आग लगने का खतरा था। अब U.S. फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (FAA) ने वर्ष 2015 से 2017 के बीच बने 15 इंच मैकबुक प्रो मॉडल्स को फ्लाइट्स में ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

PunjabKesari

इन एयरलाइन्स ने किया था बैन लगाने का आग्रह

FAA के फैसले के बाद अब अमरीका में इन लैपटॉप्स को कार्गो और कैरी ऑन लगेज दोनों तरह से विमान में साथ नहीं ले जाया जा सकेगा। यह बैन TUI ग्रुप एयरलाइन्स, थॉमस कुक एयरलाइन, एयर इटली और एयर ट्रांसैट के आग्रह पर लगाया गया है। हालांकि 2015 से 2017 के बीच बने जिन लैपटॉप्स की बैटरी रिप्लेस की गई है उन पर यह बैन लागू नहीं होगा।

PunjabKesari

इससे पहले लगा था सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 पर बैन

आपको बता दें कि मैकबुक प्रो पहला ऐसा डिवाइस नहीं है जिस पर फ्लाइट में साथ ले जाने पर बैन लगाया गया है। इससे पहले सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 पर भी एयरलाइन्स द्वारा बैन लग चुका है। गैलेक्सी नोट 7 में बैटरी से जुड़ी समस्याएं सामने आई थीं जिसके बाद यह बैन लगाया गया था। 
PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh