13 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए फेसबुक तैयार कर रही इंस्टाग्राम का नया वर्जन

  • 13 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए फेसबुक तैयार कर रही इंस्टाग्राम का नया वर्जन
You Are HereGadgets
Friday, March 19, 2021-2:14 PM

गैजेट डैस्क: फेसबुक इंस्टाग्राम के एक नए वर्जन को तैयार कर रही है जिसे कि खास तौर पर 13 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए लाया जाएगा। बज़फीड न्यूज के अनुसार, इंस्टाग्राम अपनी इस ऐप के ट्रिम-डाउन वर्जन पर काम कर रही है जिसका उपयोग केवल बच्चों द्वारा ही किया जाएगा जिनकी उम्र 13 साल से कम होगी। फिलहाल कंपनी 13 वर्ष से कम उम्र वालों को इस्टाग्राम पर अकाउंट बनाने की परमिशन नहीं देती है।

फेसबुक के एक प्रवक्ता का कहना है कि कंपनी इंस्टाग्राम के एक पेरेंट कंट्रोल वर्जन पर काम कर रही है जोकि मैसेंजर किड्स ऐप की तरह की ही होगी और इसे 6 से 12 साल की उम्र के यूजर्स के लिए लाया जा रहा है। ऐसे में बच्चे अब अपने माता-पिता को इसे इस्तेमाल करने के लिए कह सकते हैं जिससे वे अपने दोस्तों के साथ जड़े रह सकेंगे और अपने इंटरस्ट की चीजों को देख और समझ सकेंगे। यह बच्चों के लिए बनाई गई ऐप होगी जिसे कि पेरेंट्स द्वारा कंट्रोल किया जा सकेगा।

आपको बता दें कि इंस्टाग्राम यूजर्स की सही उम्र निर्धारित करने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग आने वाले समय में कर सकती है। इंस्टाग्राम ने अपने ब्लॉग में इस योजना को शेयर किया था।


Edited by:Hitesh

Latest News