लॉकडाउन के चलते वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के इस बढ़ते चलन को लेकर मार्क जुकरबर्ग ने दिया बड़ा बयान

  • लॉकडाउन के चलते वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के इस बढ़ते चलन को लेकर मार्क जुकरबर्ग ने दिया बड़ा बयान
You Are HereGadgets
Sunday, April 26, 2020-5:14 PM

गैजेट डैस्क: लॉकडाउन के चलते वीडियो कॉन्फ्रेसिंग का चलन काफी तेजी से बढ़ा है। इस समय लोग घरों में बैठ कर बिजनेस मीटिंग करने से लेकर ऑनलाइन क्लास लेने तक के लिए वीडियो कॉन्फ्रेसिंग का सहारा ले रहे हैं। ऐसे में फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने एक इंटरव्यू के दौरान वीडियो कॉलिंग और फेसबुक के नए मैसेंजर रूम फीचर पर अपना बड़ा बयान दिया है। फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने द वर्ज को दिए गए अपने इंटरव्यू में बताया है कि लॉकडाउन के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग मोबाइल एप्प का चलन अस्थाई है। लॉकडाउन के हटते ही इसका चलन तेजी से कम हो जाएगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि जब तक लॉकडाउन चलेगा,  तब तक इसका ट्रेंड बना रहेगा। 

Zoom को टक्कर देने के लिए फेसबुक लाई नया फीचर,

एक साथ 50 लोग कर सकेंगे वीडियो कॉल

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप्प जूम की लोकप्रियता को देखते हुए फेसबुक ने अपनी मैसेंजर एप्प में नए रूम फीचर को शामिल कर दिया है। इसकी मदद से फेसबुक मैसेंजर के जरिए एक साथ अधिकतम 50 लोग वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं। खास बात यह है कि मैसेंजर रूम वीडियो कॉलिंग में कोई भी सिर्फ एक इनवाइट लिंक के जरिए शामिल हो सकता है, भले ही वह फेसबुक न ही इस्तेमाल करता हो।

PunjabKesari

मिलेंगे जूम एप्प के जैसे सारे फीचर्स

जूम एप्प की तरह ही मैसेंजर रूम में सभी तरह के फीचर्स दिए गए हैं, जिनमें आग्युमेंट रियलिटी (AR) इफेक्ट्स भी शामिल हैं। इसके अलावा क्रियेटर के पास इस बात का विकल्प होगा कि वह रूम को किसे दिखाना और ज्वाइन करवाना चाहता है।

WhatsApp में हुआ बड़ा बदलाव,

अब 4 की बजाए 8 लोग कर सकेंगे ग्रुप में वीडियो कॉल

व्हाट्सएप समय के साथ-साथ अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स लाती रहती है जिससे यूजर्स के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाया जाता है। व्हाट्सएप की मालिकाना हक वाली फेसबुक ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि अब व्हाट्सएप के जरिए ग्रुप में एक साथ आठ यूजर्स आपस में वीडियो कॉलिंग कर सकेंगे। इससे पहले सिर्फ 4 लोग ही एक बार में वीडियो कॉलिंग का लुत्फ उठा सकते थे। व्हाट्सएप का नया अपडेट अभी कुछ ही लोगों को मिला है, लेकिन धीरे-धीरे सभी लोगों को मिल जाएगा।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News