Facebook की इस एप ने पार किया 1 अरब डाउनलोड का आकंड़ा

  • Facebook की इस एप ने पार किया 1 अरब डाउनलोड का आकंड़ा
You Are HereGadgets
Monday, December 10, 2018-4:08 PM

गैजेट डेस्क- हाल ही में सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने अपने मेसेंजर लाइट में कुछ नए फीचर्स जोड़े हैं और इनमें ऐनिमेटेड GIFs और कस्टमाइजेशन फीचर्स शामिल हैं। वहीं एक नई रिपोर्ट से पता चला है कि गूगल प्ले स्टोर से इसका डाउनलोड नंबर 1 अरब के आंकड़े को पार कर गया है। लाइट वर्जन स्टोरेज साइज में अपने मूल वर्जन से काफी कम जगह लेता है और यह स्लो इंटरनेट कनेक्शन पर भी ऑपरेट हो जाता है।

PunjabKesariफेसबुक लाइट को खासतौर पर भारत जैसे देशों के शुरू किया गया था, जहां इंटरनेट की स्पीड काफी स्लो है। भारत में इस लाइट वर्जन की सफलता के बाद इसे बाकी देशों में भी लांच किया गया था। इस एप की मदद से आप फेसबुक एप के कोर फीचर का इस्तेमाल बड़ी आसानी से कर सकते हैं। वहीं प्राइमरी फेसबुक एंड्रॉइड ऐप पहली नॉन गूगल एप थी जिसने 2015 में डाउनलोड के मामले में 1 अरब के आंकड़े को पार किया था। 

PunjabKesariआपको बता दें कि फेसबुक लाइट एप डेवलपिंग मार्केट में काफी लोकप्रिय है। इस एप ने फरवरी 2017 में 20 करोड़ के आंकड़े को पार कर लिया था। कंपनी ने iOS यूजर्स के लिए भी इस लाइट वर्जन को रिलीज कर दिया है। मेसेजिंग एप का यह लाइट वर्जन 100 से ज्यादा देशों में उपलब्ध है। इसी साल इसमें वीडियो चैट का ऑप्शन भी जोड़ा गया था। मेसेंजर लाइट में पहले सिर्फ मेसेजिंग, फोटो शेयरिंग, लिंकिंग और स्टिकर्स जैसे नॉर्मल फीचर ही दिए गए थे। 
 


Edited by:Jeevan

Latest News