न्यूजीलैंड मस्जिद हमले के बाद कड़े हुए 'फेसबुक लाइव' के नियम, लिया गया अहम फैसला

  • न्यूजीलैंड मस्जिद हमले के बाद कड़े हुए 'फेसबुक लाइव' के नियम, लिया गया अहम फैसला
You Are HereGadgets
Sunday, March 31, 2019-1:30 PM

गैजेट डेस्कः न्यूजीलैंड के ‘द क्राइस्टचर्च’ नस्लवादी हमले ने पूरे देश को हिला कर रख दिया वहीं हमले के वीडियो का लाइव प्रसारण किए जाने के बाद फेसबुक ने लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग नियमों को कठोर करने का फैसला किया है। इस संबंध में जानकारी फेसबुक की मुख्य परिचालन अधिकारी शेरिल सैंडबर्ग ने दी।

PunjabKesari

सैंडबर्ग के अनुसार फेसबुक उन लोगों पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहा है जिन्होंने फेसबुक पर सीधे प्रसारण के माध्यम से पूर्व में सोशल नेटवर्क के तय मानकों का उल्लंघन किया है। लाइव वीडियो नियमों को कठोर करने पर फेसबुक की मुख्य परिचालन अधिकारी शेरिल सैंडबर्ग ने बताया कि लोगों का यह सवाल वाजिब है कि "कैसे फेसबुक के मंच का उपयोग लोग जघन्य हमलों के वीडियो को साझा करने के लिए कर सकते हैं।"शेरिल सैंडबर्ग ने कहा कि आतंकवादी हमलों को ध्यान में रखते हुए फेसबुक लाइव वीडियो के मसले पर तीन कदम उठा रहा है जिसके तहत हम ‘फेसबुक लाइव’ के नियमों को कठोर कर रहे हैं।


PunjabKesari

हमले में हुई थी 50 लोगों की मौत
बता दें कि न्यूजीलैंड के ‘द क्राइस्टचर्च’ नस्लवादी हमले में करीब 50 लोगों की मौत हो गई थी. हमलावर व्यक्ति श्वेतों को सर्वश्रेष्ठ समझने की नस्लवादी सोच से ग्रसित था और उसने दो मस्जिदों में नमाज अता कर रहे लोगों पर गोलियां चलाना शुरू कर दिया। इस पूरी घटना का वीडियो फेसबुक पर लाइव प्रसारित किया गया था।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha