अब पुराने न्यूज़ आर्टिकल शेयर करने पर Facebook भेजेगी आपको नोटिफिकेशन!

  • अब पुराने न्यूज़ आर्टिकल शेयर करने पर Facebook भेजेगी आपको नोटिफिकेशन!
You Are HereGadgets
Friday, June 26, 2020-5:57 PM

गैजेट डैस्क: सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक ने घोषणा करते हुए कहा है कि फेसबुक ग्लोबली एक नोटिफिकेशन स्क्रीन फीचर को रोलआउट करने वाली है जिसके जरिए अगर यूजर 90 दिनों से पुराने न्यूज़ आर्टिकल को शेयर करने की कोशिश करेगा तो उसे इसके पुराने होने की जानकारी मिलेगी। लेकिन अगर यूजर को यह आर्टिकल अभी भी सामयिक लगता है तभी उसे इस ऑर्टिकल को शेयर करने की इजाजत मिलेगी।

फेसबुक के फीड ऐंड स्टोरीज के वाइस प्रेजिडेंट जॉन हेगमैन ने एक स्टेटमेंट में कहा है कि हमारी इंटरनल रिसर्च टीम ने पिछले कुछ महीनों के दौरान देखा है कि फेसबुक पर आर्टिकल की सामयिकता बहुत जरूरी है। इससे ही लोगों को यह फैसला लेने में मदद मिलती है कि क्या पढ़ें, किस पर भरोसा करें और क्या शेयर करें। सोशल मीडिया पर करंट न्यूज़ के तौर पर शेयर किए जाने वाले पुराने आर्टिकल्स को लेकर खासतौर पर फेसबुक ने चिंता जताई है, ऐसा करने से मौजूदा इवेंट्स के बारे में भ्रम पैदा होता है।

आपको बता दें कि इससे पहले फेसबुक ने वर्ष 2018 में context बटन ऐड किया था जिससे न्यूज़ फीड में दिख रहे आर्टिकल्स के सोर्स के बारे में जानकारी मिलती है। माना जा रहा है कि कंपनी अगले कुछ महीनों के दौरान नोटिफिकेशन स्क्रीन को दूसरे कामों के लिए भी टेस्ट करेगी।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News