जानें किन बातों में हुंडई क्रेटा से अलग है एल्काजार

  • जानें किन बातों में हुंडई क्रेटा से अलग है एल्काजार
You Are HereGadgets
Thursday, April 8, 2021-5:47 PM

ऑटो डैस्क: हुंडई ने एल्काजार के प्रोडक्शन रेडी वर्जन को पेश कर दिया है। यह SUV क्रेटा के ही प्लेटफोर्म पर तैयार की गई है लेकिन इसमें आपको लम्बा व्हीलबेस मिलता है। हुंडई क्रेटा को 5 सीट्स के साथ लाया जाता है लेकिन एल्काजार को 6 और 7 सीट्स की ऑप्शन के साथ लाया जा रहा है। इसका व्हीलबेस 2760mm रखा गया है जोकि क्रेटा से 150mm ज्यादा है। डिजाइन की बात करें तो एल्काजार का फ्रंट फैंडर, बोनेट और चारों डोर्स क्रेटा के जैसे ही हैं, लेकिन इसके फ्रंट बम्पर के डिजाइन को थोड़ा बदला गया है और इसमें नए एलॉय व्हील्स देखने को मिलते हैं।

एल्काजार के खास फीचर की बात करें तो इसकी सेकिंड रो सीट्स में आपको वनटच टम्बल मैकानिजम मिलता है जिससे आप रियर सीट्स के स्लाइडिंग फंक्शन को कंट्रोल कर सकते हैं। इससे आप सैकेंड रो और थर्ड रो में फ्री स्पेस बना सकते हैं। थर्ड रो में आप सीट्स को फोल्ड भी कर सकते हैं जिससे आपको बेहतर बूट स्पेस मिलती है। इसके इंटीरियर में आपको डुअल टोन कलर स्कीम दी गई है, वहीं कैप्टन सीट्स वेरिएंट्स में आपको यूनीक फ्लोर माउंटेडि सेंट्रल आर्मरेस्ट मिलती है जिसमें आपको कप होल्डर और एक्सट्रा स्टोरेज स्पेस भी दी गई है।

दो इंजन ऑप्शन्स

हुंडई एल्काजार को पेट्रोल और डीज़ल दो इंजन ऑप्शन्स के साथ लाया गया है। पेट्रोल यूनिट की बात करें तो यह एक 2.0 लीटर का फोर सिलेंडर इंजन है जिसे कि कंपनी अपनी हुंडई एलेंट्रा में भी दे रही है। यह इंजन 159hp की पावर व 192Nm का टार्क जेनरेट करता है। वहीं 1.5 लीटर फोर सिलेंडर टर्बोचार्जड यूनिट 115hp की पावर और 250Nm का टार्क पैदा करता है। दोनों ही इंजनों को 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प के साथ लाया जाएगा।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News