साल 2023 तक फोल्डेबल फोन 30 मिलियन यूनिट्स तक पहुंचने की उम्मीद

  • साल 2023 तक फोल्डेबल फोन 30 मिलियन यूनिट्स तक पहुंचने की उम्मीद
You Are HereLatest News
Tuesday, April 9, 2019-11:12 AM

 

गैजेट डेस्कः जब से फोल्डेबल फ़ोन्स को लेकर खबरें सामने आ रही है तब से यूजर्स में इन्हें खरीदने की उत्सुकता और बढ़ गई है। Samsung और Huawei ने अपने फोल्डेबल फ़ोन्स पेश तो कर दिए हैं लेकिन ना ही वो अभी मार्किट में उपलब्ध हैं और ना ही उनकी कीमत का पता चल पाया है लेकिन Gartner की रिपोर्ट के मुताबिक, 2023 तक इस तरह के फोन्स की तादात बढ़ कर 30 मिलियन हो जाएगी।

साल 2023 तक फोल्डेबल फोन के खाते में 5 प्रतिशत हाइ एंड फोन शामिल हो जाएंगे यानी की स्मार्टफोन मार्केट में ये आंकड़ा 30 मिलियन यूनिट्स तक पहुंच जाएगा. इस रिपोर्ट का खुलासा गार्टनर इंक ने सोमवार को किया. Gartner के रिसर्च डायरेक्टर रोबर्टा कोज्जा ने कहा कि हमें उम्मीद है कि यूजर्स रेगुलर फोन की जगह फोल्डेबल फोन का इस्तेमाल करेंगे जहां वो एक दिन में 100 बार फोन का इस्तेमाल करेंगे। आनेवाले 5 सालों में फोल्डेबल फोन एक अलग तरह का ही प्रोडक्ट होगा क्योंकि अभी भी इस फोन को बनाने में कई चैलेंज आ रहे हैं।

सर्फेस के अलावा फोन की कीमत भी देखने लायक होगी। जहां कई बड़ी कंपनिया इस फोन का एलान कर चुकी है  वहीं साल 2020 में मोबाइल फोन मार्केट की ग्रोथ बढ़ने वाली है। यूजर्स भी नई तरह की टेक्नॉलजी का इस्तेमाल करना चाहते हैं जहां एक बात तो साफ है कि अगर उन्हें ये पसंद आता है तो वो जाएंगे नहीं तो वो पुराने फोन पर ही रहेंगे।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha