सरकार इन तीन चाइनीज़ एप्स को क्यों नहीं कर रही बैन, प्ले स्टोर पर अब भी हैं मौजूद

  • सरकार इन तीन चाइनीज़ एप्स को क्यों नहीं कर रही बैन, प्ले स्टोर पर अब भी हैं मौजूद
You Are HereGadgets
Saturday, September 26, 2020-11:37 AM

गैजेट डैस्क: भारत सरकार ने हाल ही में बहुत सी चाइनीज़ एप्स को बैन किया है जिनमें PUBG से लेकर Ludo जैसी पॉप्युलर गेम्स भी शामिल हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि अभी भी कुछ चाइनीज़ एप्स हैं जो पॉप्युलर भी हैं और गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद भी। इन्हें अभी किसी ने बैन नहीं किया, ये एप्स हैं Snack Video, Zili और Resso।

Snack Video के तो बढ़ रहे लगातार यूजर्स

PunjabKesari

TikTok एप्प के बैन हो जाने के बाद लोगों ने Snack Video एप्प का उपयोग करना शुरू कर दिया क्योंकि फेसबुक पर इसकी अच्छी खासी प्रमोशन हो रही थी। आप यह तो जानते होंगे कि स्नैक वीडियो एक सिंगापुर-बेस्ड एप्प है, लेकिन आप यह नहीं जानते होंगे कि इसकी पैरंट कंपनी Kuaishou Technology है जोकि एक पॉप्युलर चाइनीज़ सॉफ्टवेयर कंपनी है और इस पर दिग्गज चीनी कंपनी Tencent का स्वामित्व है। यह फिलहाल गूगल प्ले स्टोर पर टॉप फ्री एप्स की लिस्ट में पहले पायदान पर है।

शाओमी की Zili एप्प

PunjabKesari

इस शॉट वीडियो मेकिंग एप्प को लोग काफी उपयोग कर रहे हैं जिसकी पेरेंट कंपनी Xiaomi है। यह भी गूगल प्ले स्टोर पर टॉप 100 एप्स में से एक है, हालांकि फिर भी इसे पता नहीं क्यों बैन से बाहर रखा जा रहा है।

बाइटडांस की Resso एप्प

PunjabKesari

टिकटॉक के स्वामित्व वाली कंपनी ByteDance ने ही इस एप्प को तैयार किया है जोकि एक म्यूजिक स्ट्रीमिंग एप्प है और इसका लोग काफी इस्तेमाल भी कर रहे हैं। इसकी पॉप्युलैरिटी का अंदाजा आप इस बात से ही लगा सकते हैं कि इसे जुलाई महीने में भारत से 14 लाख और अगस्त में 15 लाख डाउनलोड्स मिले हैं। इस चाइनीज़ एप्प को भी बैन की लिस्ट से हमेशा बाहर ही रखा जा रहा है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News