Geneva Motor Show: Tata Altroz और Altroz EV से उठा पर्दा

  • Geneva Motor Show: Tata Altroz और Altroz EV से उठा पर्दा
You Are HereCars
Wednesday, March 6, 2019-9:46 AM

ऑटो डेस्क- जिनेवा मोटर शो को स्विट्जरलैंड में 7 से 17 मार्च तक आयोजित किया जा रहा है। ऑटो शो के 89वें संस्करण को सबसे पहले मीडिया के लिए 5 और 6 मार्च को प्लैक्सपो (Palexpo) कन्वैंशन सैंटर में खोला गया है। इस इवेंट के दौरान 96 कार निर्माता कम्पनियां और 88 कंपोनेंट कम्पनियां हिस्सा ले रही हैं। वहीं Tata Motors ने अपनी प्रीमियम हैचबैक Tata Altroz से पर्दा उठा दिया। इसके साथ कंपनी ने Tata Altroz का इलेक्ट्रिक वर्जन भी प्रदर्शित किया है। जानते हैं इसके बारे में...

PunjabKesariडिजाइन 
अल्ट्रॉज कार टाटा के ALFA आर्किटेक्चर पर आधारित है। यह प्लैटफॉर्म पेट्रोल, डीजल व इलेक्ट्रिक इंजन और बैटरी सहित कई बॉडी स्टाइल के लिए सक्षम है। अल्ट्रॉज हैचबैक 2018 ऑटो एक्सपो में पेश किए गए स्टाइलिश Tata 45X कॉन्सेप्ट का प्रॉडक्शन वर्जन है।अल्ट्रॉज टाटा मोटर्स की इम्पैक्ट डिजाइन 2.0 लैंग्वैज को सपॉर्ट करने वाली दूसरी कार है।

PunjabKesariइससे पहले Harrier SUV को इस डिजाइन लैंग्वेज के साथ पेश किया गया है। टाटा अल्ट्रॉज का लुक काफी शानदार है। इसके फ्रंट में टाटा की ह्यूमैनिटी लाइन ग्रिल और बंपर के ऊपर लंबे हेडलैम्प्स दिए गए हैं। कार की साइड में स्ट्रॉन्ग कैरेक्टर लाइन्स और रियर डोर में पिलर-माउंटेड डोर हैंडल हैं। 

PunjabKesariइंजन ऑप्शन

अल्ट्रॉज को तीन इंजन ऑप्शन में लांच किए जाने की संभावना है। इसमें एक टियागो वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन होगा, जबकि दूसरा नेक्सॉन एसयूवी वाला 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन होगा। इसके अलावा इसमें नेक्सॉन वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है।कंपनी ने अल्ट्रॉज के साथ इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को भी जिनेवा मोटर शो में पेश किया है। बता दें कि इस कार की कीमत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan