Google को भी पसंद आया अभिनंदन वाला गेम, Best Game के लिए किया नॉमिनेट

  • Google को भी पसंद आया अभिनंदन वाला गेम, Best Game के लिए किया नॉमिनेट
You Are HereGadgets
Tuesday, November 19, 2019-2:46 PM

नई दिल्लीः गूगल ने इंडियन एयरफोर्स के विडियो गेम Indian Air Force: A Cut Above को Best Game-2019 के 'यूजर्स चॉइस गेम' कैटिगरी में नॉमिनेट किया है। भारतीय एयरफोर्स अपने पहले विडियो गेम की इस सफलता से काफी खुश है। एयरफोर्स ने अपने ऑफिशल ट्विटर हैंडल से यूजर्स से अपील की है कि वे इस 3D गेम को जिताने लिए वोट करें ताकि यूजर्स चॉइस गेम कैटिगरी 2019 का खिताब इसे मिल सके।

गेम को इसी साल 31 जुलाई को लॉन्च किया गया था। युवाओं को इंडियन एयरफोर्स की तरफ आकर्षित और उनमें देश सेवा का जज्बा जगाने के लिए पूर्व एयर चीफ मार्शल बी.एस. धनोआ ने इस गेम को लॉन्च किया था।

गेमिंग का शानदार वर्चुअल एक्सपीरियंस
यह एक ऑनलाइन मल्टीप्लेयर बैटल गेम है, जिसमें प्लेयर्स को इंडियन एयरफोर्स द्वारा किए जाने वाले कॉम्बैट मिशन्स का शानदार वर्चुअल एक्सपीरियंस मिलता है। प्लेयर्स को गेम में असली पायलट का फील दिलाने की पूरी कोशिश की गई है।

करना होता है दुश्मन का सफाया
गेम खेलने वाले प्लेयर्स को फाइटर जेट और हेलिकॉप्टर उड़ाते हुए दुश्मन को खत्म करना होता है। गेम में एयरफोर्स में मौजूद अलग-अलग तरह के एयरक्राफ्ट को उपलब्ध कराया गया है जिसे प्लेयर्स यूज कर सकते हैं। इसमें प्लेयर्स को पहले ट्रेनिंग दी जाती है और उसके बाद उन्हें फ्री फ्लाइट का मौका मिलता है। गेम के प्लेयर्स को इंडियन एयरफोर्स के हथियार और युद्ध-नीति के बार में भी सीखने का मौका मिलता है। इससे वे एयरफोर्स के नए मिशन और स्ट्रैटिजी को बेहतर ढंग से समझ सकते हैं।

10 लाख से ज्यादा बार हुआ डाउनलोड
गेम को लॉन्च हुए अभी कुछ ही महीने हुए हैं, लेकिन इसमें यूजर्स को अपना फैन बना दिया है। प्ले स्टोर पर अब तक इसे 10 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:jyoti choudhary

Latest News

Popular News