मोटोरोला के बाद अब शाओमी की बारी, लॉन्च करेगी मोटो रेज़र जैसा फोल्डेबल फोन

  • मोटोरोला के बाद अब शाओमी की बारी, लॉन्च करेगी मोटो रेज़र जैसा फोल्डेबल फोन
You Are HereGadgets
Monday, November 18, 2019-5:53 PM

गैजेट डैस्क: मोटोरोला ने अपने फोल्डेबल फ्लिप फोन Moto Razr को हाल ही में लॉन्च किया है। अब चीन की स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी शाओमी भी इसी के जैसा फोल्डेब्ल फोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक शाओमी के अपकमिंग फोल्डेब्ल फ्लिप फोन को लेकर कुछ लीक्स सामने आएं हैं जिनमें इसके डिजाइन को तस्वीर के जरिए शोकेस किया गया है। इसमें देखा जा सकता है कि इस फोन में दो डिस्प्ले और दो कैमरे दिए जाएंगे। इसके अलावा फोन में बहुत थिन बेजल्स दिए गए होंगे।

PunjabKesari

बात की जाए मोटोरोला के फोल्डेब्ल स्मार्टफोन Moto Razr 2019 की तो इसे अमरीका में हाल ही में लॉन्च किया गया है। मोटोरोला इस फोन को शानदार डिस्प्ले डिजाइन के साथ लेकर आई है और यह हर मामले में फर्स्ट जेनरेशन मोटो रेजर से अलग है। फोन की खासियत है कि यह वर्टिकली फोल्ड होता है। मोटो रेजर 2019 की कीमत अमरीका में 1499 डॉलर (करीब 1,05,988 रुपये) रखी गई है। अमरीका में इस फोन की प्री-बुकिंग दिसंबर के अंत में शुरू होगी और इसे जनवरी 2020 से उपलब्ध कराना शुरू किया जाएगा।

भारत में भी जल्द आएगा यह फोन

आपको बता दें कि मोटोरोला इस फोन को भारत में भी जल्द लॉन्च करेगी। हालांकि इसकी तारीख को लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन माना जा रहा है कि भारत में इसे और महंगी कीमत के साथ लांच किया जा सकता है।

दो स्क्रीन्स से लैस है यह फोन

मोटो रेजर 2019 में दो स्क्रीन्स दी गई हैं। एक फोल्डेब्ल OLED स्क्रीन फोन के अंदर की तरफ है वहीं दूसरी बाहर की तरफ है। फोन अन्फोल्डेड कंडिशन में देखा जाए तो इसके अंदर वाली स्क्रीन का साइज 6.2 इंच का है। फ्लैक्सिबल OLED इंटरनल डिस्प्ले 21:9 सिनेमाविजन आस्पेक्ट रेशियो पर काम करती है। फोन को फोल्ड करने के बाद बाहर की तरफ 2.7 इंच की स्क्रीन देखी जा सकती है जिसे नोटिफिकेशन्स के लिए दिया गया है। फोन पर फिंगरप्रिंट सेंसर आउटर पैनल पर ही मिलेगा।

फोटोग्राफी के लिए मिले दो कैमरे

इस फोन में फोटोग्राफी के लिए दो कैमरे दिए गए हैं। इसमें नाइट विजन मोड के साथ 16 मैगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा और 5 मैगापिक्सल का इंटरनल कैमरा मौजूद है।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh