2GB RAM वाले स्मार्टफोन्स के लिए Google ने लॉन्च किया Android 11 Go Edition

  • 2GB RAM वाले स्मार्टफोन्स के लिए Google ने लॉन्च किया Android 11 Go Edition
You Are HereGadgets
Friday, September 11, 2020-2:13 PM

गैजेट डैस्क: Google ने 2GB RAM वाले स्मार्टफोन्स के लिए Android 11 Go Edition लॉन्च कर दिया है। गूगल का कहना है कि एंट्री लेवल डिवाइसिस के लिए एंड्रॉयड के इस नए हल्के वर्जन को खास तौर पर तैयार किया गया है। इसके जरिए स्मार्टफोन्स की परफॉर्मेंस बेहतर हो जाएगी और कई नए प्राइवेसी फीचर्स भी मिलेंगे।

Android 11 Go Edition में सिक्यॉरिटी फीचर जैसे कि वन-टाइम पासवर्ड और एप्स के लिए ऑटो-रीसेट परमिशन जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। इसमें एक खास Conversations भी ऑशन मिलेगी जोकि नोटिफिकेशन्स शेड के नीचे होगी। इस फीचर के जरिए यूजर को मेसेज के रिप्लाई और उसे मैनेज करने में आसानी होगी।

जानकारी के लिए बता दें कि 2 जीबी रैम वाले एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स में एप्स की प्रोसेसिंग के लिए 900MB से ज्यादा स्टोरेज स्पेस मिलेगी। इसका मतलब यह हुआ कि यूजर अपने डिवाइसिस में एक टाइम पर ज्यादा एप्स का यूज़ कर सकेंगे।

अगले महीने से शुरू होगा रोलआउट

एंड्रॉयड 11 गो एडिशन अगले महीने से स्मार्टफोन्स में मिलना शुरू हो जाएगा। एचएमडी ग्लोबल की स्वामित्व वाली कंपनी नोकिया अकेली ऐसी कंपनी है जोकि अपने डिवाइसिस को नए वर्जन पर अपडेट करेगी। नए नियम के मुताबिक 2 जीबी या उससे कम रैम वाले स्मार्टफोन्स जोकि अगली तिमाही से लॉन्च होंगे उनमें एंड्रॉयड गो होना जरूरी है। ऐसे में आने वाले समय में सभी एंट्री लेवल स्मार्टफोन्स में आपको एंड्रॉयड 11 गो एडिशन देखने को मिलेगा।
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News