Google Chrome ऐंड्रॉयड ऐप को मिला डार्क मोड फीचर

  • Google Chrome ऐंड्रॉयड ऐप को मिला डार्क मोड फीचर
You Are HereGadgets
Saturday, April 20, 2019-5:18 PM

गैजेट डैस्कः गूगल पिछले काफी वक्त से अपने ऐप्स के लिए डार्क मोड टेस्ट कर रहा था और अब यह फीचर क्रोम ब्राउजर के लेटेस्ट स्टेबल अपडेट में अवेलेबल है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऐंड्रॉयड क्रोम ऐप में यह फीचर लेटेस्ट अपडेट डाउनलोड करने वाले यूजर्स को मिल रहा है। साथ ही इस डार्क मोड से अलग एक नए रीडर मोड की टेस्टिंग भी गूगल अपने ब्राउजर में कर रहा है। यह रीडर मोड फिलहाल डेस्कटॉप यूजर्स के लिए ही क्रोम कैनरी पर अवेलेबल होगा।

PunjabKesari
रीडर मोड में पेज से सभी गैरजरूरी कंटेंट भी हट जाएगा और केवल आर्टिकल टेक्स्ट और इमेज ही पेज पर दिखाई देंगी। साथ ही, आखिरकार गूगल मैन-इन-द-मिडिल (MiTM) फिशिंग अटैक्स को रोकने के लिए ब्राउजर फ्रेमवर्क को बेहतर बनाने का काम कर रहा है। जैसा कि बताया गया है, ऐंड्रॉयड पुलिस की रिपोर्ट में भी कहा गया कि क्रोम के ऐंड्रॉयड ऐप पर आखिरकार डार्क मोड का सपॉर्ट यूजर्स को मिल रहा है। यह मोड क्रोम v74 फॉर ऐंड्रॉयड रिलीज में अवेलेबल है। हालांकि, भारत में प्लेस्टोर पर v73 ही अवेलेबल दिख रहा है। लेटेस्ट अपडेट की एपीके फाइल डाउनलोड करने पर इंस्टॉल करते वक्त ऐंड्रॉयड 8.1 और 9.0 दोनों में कुछ एरर मेसेज दिखा रहा है।

PunjabKesari
हो सकता है गूगल डार्क मोड टॉगल को इनेबल करने के लिए यूजर्स को अभी ऐंड्रॉयड नाइट मोड फ्लैग इनेबल करना पड़े। हो सकता है कि आपके डिवाइस पर लेटेस्ट अपडेट एपीके फाइल से डाउनलोड हो जाए, तो आप एक कोशिश जरूर कर सकते हैं। सबसे पहले डार्क मोड फीचर फरवरी में दिखा था और टेस्टिंग फेज में था। तब इसे मैक और ऐंड्रॉयड दोनों के लिए टेस्ट किया जा रहा था और मैक को भी एक महीने पहले यह अपडेट मिल चुका है।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha