Google Chrome जल्द एंड्रॉयड और मैक डिवाइसेज के लिए जारी करेगी डार्क मोड

  • Google Chrome जल्द एंड्रॉयड और मैक डिवाइसेज के लिए जारी करेगी डार्क मोड
You Are HereLatest News
Sunday, February 10, 2019-3:32 PM

गैजेट डेस्क- टेक जायंट गूगल एंड्रॉयड और मैक डिवाइसेज के लिए 'डार्क मोड' फीचर टेस्ट कर रही है और माना जा रहा है कि जल्द ही इस फीचर को कंपनी रोलआउट करने वाली है। गूगल ने यह बदलाव क्रोम ब्राउजर के कैनेरी चैनल में खासकर मैक ओएस डिवाइसेज के लिए किया है और इसकी टेस्टिंग जारी है। क्रोम 73 एंड्रॉयड ओएस के बीटा चैनल तक भी इस डार्क मोड की टेस्टिंग के लिए पहुंचा है और बहुत जल्द इसे अगले अपडेट का हिस्सा बनाने पर काम कर सकता है। 

PunjabKesariइसके अलावा क्रोम 73 के विंडोज, मैकओएस और क्रोमओएस में मल्टीमीडिया कीज को सपॉर्ट भी इनेबल किया जा सकता है। इनके इनेबल होने के बाद आप ब्राउजर पर चलने वाले ऑडियो या विडियो का प्लेबैक सीधे कीबोर्ड की हार्डवेयर मीडिया कीज से कंट्रोल कर पाएंगे। वहीं सबसे पहले ट्विटर यूजर @markdrew ने इसे स्पॉट किया और पता चला कि इसमें डार्क मोड को लांच करने के लिए कोई अडिशनल बदलाव करने की जरूरत नहीं होगी।

PunjabKesariवहीं मैक पर जैसे ही आप सिस्टम वाइड स्क्रीन डार्क मोड में जाते हैं, अपने आप क्रोम भी डार्क मोड में चला जाता है। सीनियर क्रोम इंजिनियर पीटर कास्टिंग ने कहा कि बड़ी संख्या में विंडोज यूजर्स भी गूगल से क्रोम ब्राउजर में डार्क मोड लाने की मांग कर रहे थे। सभी टेस्ट होने के बाद जल्द इसे विंडोज में भी ऐड कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि डार्क मोड फीचर की डिमांड तेजी से बढ़ी है और मोबाइल एप्स से लेकर वेब ब्राउजर्स तक में इसे लाने की तैयारी जोरों पर है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan