डार्क मोड से बचेगी एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स की बैटरी : Google

  • डार्क मोड से बचेगी एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स की बैटरी : Google
You Are HereGadgets
Sunday, November 11, 2018-1:59 PM

गैजेट डेस्क- अगर अाप एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स हैं तो यह खबर अापके लिए खास है। गूगल ने पुष्टि की है कि एंड्रायड फोन्स को डार्क मोड में रखने पर कम ऊर्जा खर्च होती है और बैटरी लाइफ बचती है। रिपोर्ट के मुताबिक, “गूगल ने थोड़ी जानकारी का खुलासा किया है कि किस प्रकार आपका फोन बैटरी की खपत करता है। उन्होंने इसका खुलासा इस हफ्ते हुए एंड्रायड डेव समित में किया और डेवलपरों को बताया कि वे बैटरी की अधिक खपत रोकने के लिए अपने एप्स में क्या कर सकते हैं।”

PunjabKesariकंपनी की बयान 

कंपनी ने बताया कि किस प्रकार से डार्क मोड फुल ब्राइटनेस स्तर पर 'सामान्य मोड' की तुलना में 43 फीसदी कम बैटरी की खपत करता है, जबकि पारंपरिक रूप से बहुत ज्यादा व्हाइट का इस्तेमाल किया जा रहा है। गूगल ने इस दौरान खुद की भी गलती मानी कि वह एप डेवलपरों को अपने एप्लिकेशनों के लिए व्हाइट कलर के इस्तेमाल को प्रोत्साहित कर रहा था, जिसमें से खुद गूगल के एप्स भी शामिल थे।

PunjabKesariअल्ट्रा बैटरी सेविंग मोड और बैटरी सेविंग मोड

आपके फोन में अल्ट्रा बैटरी सेविंग मोड और बैटरी सेविंग मोड होता है। अगर आपको अपने फोन की बैटरी बचानी है तो है आप अल्ट्रा सेविंग मोड के जरिए इमरजेंसी के समय काफी बैटरी बचा सकते हैं। बताया जा रहा है कि बैटरी की खपत करने वाला सबसे बड़ा कारक स्क्रीन की ब्राइटनेस है, और स्क्रीन का कलर भी है। डार्क मोड कुल मिलाकर ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) या एप्लिकेशनों के कलर को बदल कर ब्लैक कर देता है।


Edited by:Jeevan

Latest News