फीफा विश्व कप के 5वें दिन के मौके पर गूगल ने बनाया नया डूडल

  • फीफा विश्व कप के 5वें दिन के मौके पर गूगल ने बनाया नया डूडल
You Are HereLatest News
Monday, June 18, 2018-12:27 PM

जालंधरः अमरीकी मल्टीनैशनल टैक्नोलॉजी कंपनी गूगल ने फीफा विश्व कप के 5वें दिन एक नया डूडल बनाया है। कंपनी ने इस डूडल को FIFA World Cup 2018 सीरीज के अंदर बनाया गया है। इस डूडल की सबसे बडी खासियत यह है कि इसमें एक, दो नहीं बल्कि सात डूडल देखने को मिलेंगे। इस फीफा वर्ल्ड कप में कुल 32 टीमें हिस्सा ले रही है और यह मैच 11 शहरों के 12 स्टेडियम में खेले जाएंगे। 

PunjabKesari

इसके अलावा 15 जुलाई तक चलने वाले इस मैच में टीमों के बीच कुल 64 मुकाबले होंगे। आज के दिन लोगों के सामने Belgium, England, Panama, South Korea, Sweden और Tunisia की संस्कृति को दिखाया गया है। डूडल में दक्षिण कोरिया, स्वीडन, बेल्जियम, तुनिशिया, पनामा और इंग्लैंड के झंडे को भी दिखाया गया है। इस फीफा वर्ल्ड कप 2018 में जीतने वाली टीम को 18 कैरेट की सोने की ट्रॉफी दी जाएगी, जिसकी कुल राशि 79 करोड़ डॉलर( लगभग 53 अरब रुपए है। यह राशि पिछली बार 2014 में ब्राजील में हुए विश्व कप के मुकाबले 40% अधिक है।

PunjabKesari

वहीं, इन चित्रों में कलाकारों ने यह दर्शाया है कि उनके “देश में फुटबॉल को किस तरह देखा जाता है।” गूगल ने कहा है कि अापको इस सीजन के दौरान सभी 32 देशों के डूडल देखने को मिलेंगे। साथ ही आने वाले दिनों में हमें कई-अन्य देशों की संस्कृती और प्रतिभा को देखने के मौका मिलेगा, जिन्हें गूगल डूडल के ज़रिए पेश करेगा।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन