इन आसान तरीकों से फ्री में इंस्टाल कर सकते हैं iOS 12 का बीटा वर्जन

  • इन आसान तरीकों से फ्री में इंस्टाल कर सकते हैं iOS 12 का बीटा वर्जन
You Are HereGadgets
Monday, June 18, 2018-12:28 PM

जालंधर- अमरीकी मल्टीनेशनल कंपनी एप्पल ने इस साल अपनी वार्षिक डेवलपर कॉन्फ्रेंस WWDC 2018 में लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 12 को रिलीज किया है। हालांकि अभी यह अपडेट चुनिंदा डिवेलपर्स के लिए है और इसके लिए डिवेलपर्स को 99 डॉलर यानी लगभग 6700 रूपए खर्च करने होंगे। उम्मीद है कि इस साल के अंत तक सभी iPhones और iPods के लिए इसका अपडेट मिल जाएगा। वहीं हम अापको कुछ एेसे स्टेप्स बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाकर अाप बिना पैसे खर्च किए भी iOS 12 का बीटा वर्जन इंस्टॉल कर सकते हैं। बता दें कि इस बीटा वर्जन में यूजर्स को पूर्ण रूप से नए ऑपरेटिंग सिस्टम के सभी फीचर्स नहीं मिलेगें।

 

PunjabKesari

 

एेसे करें बीटा वर्जन इंस्टॉल

अपने अाईफोन के सफारी ब्राउजर से https://uploadfiles.io/ntrih लिंक पर जाएं अौर वहां से फ्री प्रोफाइल डाउनलोड करें। फिर सेटिंग में इसे डायरेक्ट डिवेलपर प्रोफाइल ओपन करने का ऐक्सेस दें और ऊपर दाईं ओर इंस्टॉल ऑप्शन पर टैप करें और फोन रिबूट कर दें।इसके बाद सेटिंग में जाएं और वहां जनरल में जाकर सॉफ्टवेयर अपडेट पर क्लिक करें। एेसा करने के बाद अापको iOS 12 के लिए एक अपडेट मिलेगा। इसे डाउनलोड और इंस्टॉल कर लें।

PunjabKesari

 

डाउनग्रेड करने का तरीका

अापको जानकारी के लिए बता दें कि अगर अाप iOS 12 के इस बीटा वर्जन को डाउनग्रेड करना चाहते हैं तो अपने अाईफोन की सेंटिंग में जाकर जनरल में जाएं। इसके बाद प्रोफाइल में जाकर iOS बीटा सॉफ्टवेयर को रिमूव कर दें। एेसा करने से अापका अाईफोन फिर से iOS 11 पर काम करने लगेगा। 

 

PunjabKesari

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!