Google I/O 2018: गूगल फोटोज और जीमेल में हुआ बदलाव, मिलेंगे AI और मशीन लार्निंग बेस्ड फीचर्स

  • Google I/O 2018: गूगल फोटोज और जीमेल में हुआ बदलाव, मिलेंगे AI और मशीन लार्निंग बेस्ड फीचर्स
You Are HereGadgets
Wednesday, May 9, 2018-10:44 AM

जालंधरः टैक जायंट गूगल की वार्षिक कांफ्रेंस ‘Google I/O 2018’ का आगाज हो गया है और इस इवेंट को देखने के लिए 7,000 हजार से ज्यादा लोग पहुंचे हैं। 8 से 10 मई तक केलिफोर्निया में आयोजित हो रही इस कांफ्रेंस की शुरूआत गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई ने की है। पिचाई ने गूगल कॉन्फ्रेंस की शुरुआत करते हुए सबसे पहले आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के बारे में बताया। 

 

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई):

उन्होंने कहा कि कैसे भारत में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) का इस्तेमाल लोगों के इलाज में हो रहा है। उन्होंने कहा कि एआई का सबसे बड़ा फायदा हेल्थकेयर में देखने को मिला है। उन्होंन कहा कि डॉक्टरों जिस चीज का पता नहीं लगा पा रहे थे कि वह एआई की मदद से अब संभव है। 

 

गगूल फोटो में बड़ा बदलावः

गूगल फोटो में अगर कोई शख्स है तो वह आपको उस तस्वीर को सेंड करने का ऑप्शन देगा साथ ही एआई टैब वन इमेज के जरिए आप तस्वीर को पीडीएफ में सीधे तब्दील कर पाएंगे । 

 

ब्लैक एंड वाइट बैकग्राउंट कलरः

एआई की मदद से तस्वीरों के बैकग्राउंड का कलर चेंज हो सकेगा। पिचाई ने इसके लिए एक डेमो भी दिया, जिसमें एक लड़की अपनी मां के साथ एक झूले पर बैठी थी और उन्होंने एआई की मदद से इसके बैकग्राउंड को कलर करके दिखाया।

 

स्मार्ट कंपोजः

इसके अलावा जीमेल पर एआई की मदद से कुछ लिखने से पहले आर्टिफिशियल इंटेलिजेंसी आपको आगे शब्द लिखने में मदद केरगा। यह एक बेहतर ऑप्शन होगा। जीमेल में मिलने वाला यह स्मार्ट प्रिडिक्शन होगा। वहीं, आपको बता दें कि इन सब फीचर्स को आने वाले दिनों में गूगल फोटो में दिया जाएगा। 


Latest News