कहां क्या सबसे अच्छा! बताएगी गूगल की ‘नेबरली’ एप

  • कहां क्या सबसे अच्छा! बताएगी गूगल की ‘नेबरली’ एप
You Are HereLatest News
Monday, August 27, 2018-12:05 PM

गैजेट डेस्क- टैक जायंट गूगल ने ‘नेबरली’ नामक एक नई एप को पेश किया है और इस एप पर लोग अपने आसपास की जानकारी हासिल कर पाएंगे। गूगल ने कहा गया कि एप से लोगों को अपने क्षेत्र की जानकारी आसानी से मिलेगी और वे यह पता कर पाएंगे कि उनके आपपास में बच्चों के लिए सबसे सुरक्षित पार्क कौन सा है। इसके अलावा बच्चों के लिए निजी ट्यूशन सेंटर की तलाश लोग कर पाएंगे। वहीं इस एप में लोग अपने सवाल टाइप कर या बोलकर जवाब प्राप्त कर सकते हैं। यह एप एंड्राइड जेलीबीन या उससे आगे के सभी एंड्राइड स्मार्टफोन पर काम करेगी।

PunjabKesariगूगल की ‘नेक्स्ट बिलियन यूजर’ शाखा के उत्पाद प्रबंधक बेन फोह्नर के मुताबिक, ‘नेबरली किसी यूजर को उसके पास-पड़ोस से डिजिटली तौर पर जोड़ने का काम करता है। इस पर वह सवाल-जवाब कर स्थानीय जानकारी को हासिल कर सकता है। यूजर ही एक-दूसरे को ये जानकारी प्रदान करते हैं। एक तरह से यह एप सूचना का लोकतंत्रीकरण करता है।

PunjabKesariजयपुर में शुरूअात 

इसके अलावा फोह्नर ने बताया कि अभी इस सेवा को मुंबई और जयपुर में शुरू किया गया है। अन्य शहरों के लिए कंपनी ने एक प्रतीक्षा सूची बनाई है। एक निश्चित सीमा में एप डाउनलोड होने और उस पर लोगों के पंजीकरण के बाद इसे अन्य शहरों में शुरू किया जाएगा। 

PunjabKesariसुरक्षा का ध्यान 

बताया जा रहा है कि इस एप को उपयोग करने के लिए लोगों को अपना फोन नंबर साझा नहीं करना होता है। ना ही उन्हें कोई सीधा संदेश, स्क्रीनशॉट या प्रोफाइल फोटो इत्यादि साझा करनी होती है। यूजर सिर्फ अपने पहले नाम का उपयोग कर इस एप पर सवाल-जवाब कर सकते हैं।’ एेसे में डाटा लीक की कोई समस्या सामने नहीं अाएगी।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan