Google ने लॉन्च किया Pixel 3A, XL स्मार्ट फोन, कीमत 40 हजार से शुरु

  • Google ने लॉन्च किया Pixel 3A, XL स्मार्ट फोन, कीमत 40 हजार से शुरु
You Are HereGadgets
Wednesday, May 8, 2019-12:49 PM

गैजेट डेस्कः प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी गूगल के नए स्मार्टफोन पिक्सल 3ए एवं पिक्सल 3ए एक्सेल भारतीय बाजार में 15 मई से उपलब्ध होंगे। इन स्मार्टफोन की कीमत 39,999 रुपए से शुरू हो रही है। अपने पूर्ववर्ती स्मार्टफोन की तुलना में सस्ते ये फोन एपल, सैमसंग और वन प्लस के प्रीमियम वर्ग के मॉडलों को चुनौती देंगे। गूगल का दावा है कि नए स्मार्टफोन बेहतर कैमरे और ज्यादा क्षमता की बैटरी से लैस हैं। गूगल के सीईओ सुंदर पिचई ने कहा कि 'सबके लिए निर्माण' कंपनी के बुनियादी सिद्धांतों में शामिल है। विश्लेषकों का मानना है कि ज्यादा किफायती स्मार्टफोन भारतीय बाजार में पेश कर गूगल का लक्ष्य भारत जैसे उभरते हुए बाजारों के ग्राहकों को अपने उत्पादों की ओर आकर्षित करना है। 

PunjabKesari

गूगल डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस I/O की खास बातें
पिक्सल 3A और पिक्सल 3A XL में बैटरी और डिस्प्ले का फर्क है। दोनों में एक ही कैमरा यूज किया गया है और इनके प्रॉसेसर भी एक ही हैं। नए Pixel स्मार्टफोन्स के साथ 3 महीने की YouTube Music Premium फ्री में दी जाएगी. इसके अलावा Pixel यूजर्स को गूगल पर अनलिमिटेड हाई क्वॉलिटी स्टोरेज का भी ऑप्शन मिलेगा। यानी जितनी मर्जी आप गूगल फोटोज स्टोर कर सकते हैं।

पिक्सल 3A में 5.6 इंच की फुल एचडी प्लस gOLED डिस्प्ले दी गई है। इसकी ऐस्पेक्ट रेश्यो 18.5:9 का है।  इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 670 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 4GB रैम के साथ 64GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है। Pixel 3a के रियर में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है और इसमें कनेक्टिविटी के लिए यूएसबी टाइप सी दिया गया है और फोन फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है। इस फोन में एक सिम लगा सकते हैं और इसमें 3.5mm जैक दिया गया है।

PunjabKesari

पिक्सल स्मार्टफोन्स शानदार फोटॉग्रफी के लिए जाने जाते हैं। इस बार पिक्सल3A में कंपनी ने 12.2 मेगापिक्ल डुअल पिक्सल सोनी सेंसर लगाया है। सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। कैमरे में आपको डुअल पिक्सल डिटेक्शन के साथ ऑटोफोकस, इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेब्लाइजेशन दिया गया है। बता दें कि Pixel 3a के कैमरे में कई दिलतचस्प फीचर्स दिए गए हैं। इनमें नाइट साइट, टॉप शॉट, पोर्ट्रेड मोड, मोशन ऑटो फोकस, सुपर रेज जूम और एचडीआर प्लस दिए गए हैं।

PunjabKesari


Edited by:jyoti choudhary

Latest News