Google Maps में शामिल हुआ AR नेविगेशन सिस्टम, जानें इसमें क्या होगा खास

  • Google Maps में शामिल हुआ AR नेविगेशन सिस्टम, जानें इसमें क्या होगा खास
You Are HereLatest News
Monday, February 11, 2019-1:38 PM

गैजेट डेस्क- टेक जायंट गूगल ने अपने मैप्स के लिए AR नेविगेशन सिस्टम को पेश कर दिया है। इस नए फीचर से नेविगेशन पहले की तुलना में काफी आसान हो जाएगा। हालांकि कंपनी ने अभी इस फीचर को अपने सभी यूजर्स के लिए जारी नहीं किया है। कंपनी ने इसकी टेस्टिंग में कुछ लोकल गाइड्स को शामिल किया गया है। जिसमें यह सिस्टम फोन के कैमरे का इस्तेमाल करके यूजर को डायरेक्शन देता है। गूगल के बताया जा रहा है कि इस फीचर से आप अपने फोन की बैटरी भी बचा सकते हैं। 

PunjabKesariऐसे करें इस्तेमाल

इस फीचर के इस्तेमाल के लिए आपको अपने फोन पर गूगल मैप्स ओपन करके AR पर टैप करना होगा। इसके बाद से आप इस नए नेविगेशन सिस्टम का इस्तेमाल कर सकेंगे। फिर सिस्टम आपसे आपके स्मार्टफोन को पैन करने को कहेगा जिससे सिस्टम डायरेक्शन सेंस कर सके। इसके बाद गूगल मैप्स के जरिए आप डायरेक्शन पा सकेंगे। इतना ही नहीं वॉक या ड्राइव करते समय सिस्टम आपको अपना फोन इस्तेमाल न करने के भी निर्देश देता है। 

PunjabKesari
यानी यात्रा के दौरान अगले चरण तक पहुंचने तक आपको फोन इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं है। आपको बता गूगल ने हाल ही में एक अपडेट के जरिए अपनी लाइव लोकेशन और बस-ट्रेन यात्रा के लिए ETA (लगने वाला समय) शेयर करने का विकल्प पेश किया था।इसके बाद आप अपनी बस और ट्रेन यात्रा की लाइव लोकेशन शेयर कर पाएंगे। इसके अलावा आपको सफर में कितना टाइम लगेगा, इस जानकारी को भी आप अपने चहेते लोगों से शेयर कर सकते हैं। ऐसे में देखना होगा कि नए AR नेविगेशन सिस्टम को कंपनी कब तक अपने सभी यूजर्स के लिए जारी करती है। 


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan